कई वकीलों की इज्जत और उनका खौफ तो अधिकारियों से लेकर बड़े-बड़े व्यापारियों के मन में भी होता है। भारत में जहां वकील काले कपड़े पहनते हैं वहीं अमेरिका जैसे देशों में वकील काफी लाइट रंग के कपड़े ही पहनते हैं। मगर एक महिला वकील ऐसा नहीं करती। वो पिंक कलर के कपड़े पहनती है जो कई बार शॉर्ट ड्रेस होती हैं। महिला को लोग ताने भी मारते हैं मगर उसे इन चीजों से फर्क नहीं पड़ता।

यह भी पढ़े : Vastu Tips For Money: अगर घर में क्लेश, तरक्की में बाधा और परेशानियां लगातार आ रही हैं एक बार चेक कर लें इन चीजों को


डेली स्टार न्यूज वेबसाइट ने हाल ही में टेक्सास की रहने वाली कैथलीन मार्टिनेज नाम की एक वकील से खास बातचीत की और उससे उसके अनोखे ड्रेस कोड पर चर्चा की। कैथलीन फेमस इसलिए हैं क्योंकि उनके कपड़े अन्य वकीलों से अलग होते हैं। कैथरीन ने इस बात को कबूल किया कि वो छोटे और कुछ हद तक रिवीलिंग कपड़े पहनती हैं। उनके साथी वकीलों ने कई बार इस बात के लिए उन्हें टोका तो कैथरीन ने बड़ा कदम उठा लिया।

कैथरीन ने बताया कि उनके पुरुष बॉस हमेशा उन्हें इस बात के लिए टोकते थे कि वो ऐसे कपड़े कोर्ट में या फिर मीटिंग में नहीं पहन सकतीं। मगर कैथरीन हमेशा इस बात को मानती थीं कि वो वकालत इसलिए करती हैं क्योंकि उनके पास प्रैक्टिस करने का अधिकार है और उनके अंदर वकालत करने का हुनर है। इसलिए उन्होंने अपने पुरुष बॉसेज़ के रवैये से तंग आकर साल 2020 में पिछली लॉ फर्म को छोड़ दिया और एक नए फर्म की स्थापना की जो पूरी तरह से महिलाओं द्वारा ही बना था। इस लॉ फर्म में अब तक 25 औरतें हैं जो पिंक रंग की ड्रेस पहनती हैं। कैथलीन ने अपनी सभी कुलीग्स को निर्देश दिए हैं कि वो मीटिंग में ग्लैमरस अंदाज में नजर आएं।

ये भी पढ़ेंः गरीबी से हो चुका था परेशान, फिर किस्मत ने मारी पलटी और एक झटके में जीते 25 करोड़ रुपए

उन्होंने कहा- “अगर कपड़े छोटे हों या फिर उनसे शरीर के कुछ अंग ज्यादा ही नजर आ रहे हों, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि महिला वकील क्या पहनती है। हमारे पास डॉक्टरेट डिग्री है और लाइसेंस है क्योंकि हम स्मार्ट हैं। मेरे कपड़े ये नहीं दर्शाते कि मैं किसी की कितनी और कैसे मदद करती हूं।” उन्होंने कहा कि औरतों को बिना संकोच किए मेकअप करना चाहिए और हर वो ड्रेस पहननी चाहिए जो उन्हें पहनने का मन है।