इंसान के जीवन में जानवरों का भी महत्व होता है। कई ऐसी रिसर्च सामने आ चुकी हैं जो ये दावा करती है कि अगर वैसे लोग जिनके पास पालतू जानवर होते हैं, वो डिप्रेशन का कम शिकार होते हैं। जिनके पास पेट होते हैं वो वाकई खुशमिजाज होते हैं। अकेलेपन में उनके लिए ये दोस्त का काम करते हैं। कई बार ऐसी घटनाएं भी सामने आती हैं, जिसमें ये पेट्स अपने मालिक की जान भी बचाते हैं। सोशल मीडिया पर एक महिला ने अपनी बिल्ली को उसकी जान बचाने का क्रेडिट दिया। उसने बताया कि कैसे उसकी बिल्ली के कारण वो आज जिंदा है।

ये भी पढ़ेंः मनीष सिसोदिया के घर CBI रेड, केजरीवाल ने कहाः स्वागत है, पूरा cooperate करेंगे

42 साल की सैम फेलस्टेड ने अपने साथ हुई एक घटना शेयर की। उसने बताया कि उसकी कैट बिली ने उसकी जान बचाई। सैम के मुताबिक़, रात को सोते हुए नींद में उसे हार्टअटैक आया था। तब उसकी कैट बिली ने सीपीआर देकर उसकी जान बचाई। उसकी बिल्ली ने अपने पंजे से उसकी छाती पर प्रेशर दिया। इस वजह से कुछ समय बाद सैम को सांस आनी शुरू हुई। अपनी इस हीरो कैट का सैम ने लोगों के साथ जिक्र किया।

घटना के बारे में डिटेल में बताते हुए सैम ने बताया कि ये सबकुछ रात को हुआ। सोते हुए करें साढ़े चार बजे उसे ऐसा लगा जैसे उसकी कैट उसे उठाने की कोशिश कर रही थी। उसकी सात साल की कैट उसे उठाने की कोशिश कर रही थी। सैम हिल नहीं पा रही थी। वो उठना चाहती थी लेकिन नाकामयाब हो जा रही थी। इसके बाद उसे अपनी छाती के राइट साइड में तेज दर्द होने लगा। इसके बाद उसने अपनी मां को मदद के लिए बुलाया।

ये भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर ने बिहार में महागठबंधन सरकार की स्थिरता पर जताया संदेह, कह दी ऐसी बात

सैम को तुरंत अस्पताल ले जाया गया था। BirminghamLive के मुताबिक़, सैम को हार्ट अटैक आया था। इलाज के बाद सैम बातचीत कर पाई। उसने बताया कि कोई माने चाहे ना माने, लेकिन उसे पता है कि आज वो अपनी बिल्ली की वजह से जिंदा है। उसकी साइट बिली आमतौर पर शांत रहती है। लेकिन उस रात वो लगातार उसे उठा रही थी। आमतौर पर उसकी बिल्ली उसकी मां के साथ रहती है। लेकिन उस रात बिली उसके साथ ही थी। आज अगर वो जिंदा है, तो उसका क्रेडिट सैम बिली को ही देती है।