रूस में व्‍लादिमीर पुतिन की 'गर्लफ्रेंड' दो बच्‍चों को जन्‍म देकर लापता हो गई है। रूस की पूर्व ज‍िमनास्‍ट और देश के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन की प्रेमिका कही जाने वाली अलीना कबाइवा दो बच्‍चों को जन्‍म देने के बाद से लापता हैं। उन्‍हें वर्ष 2018 में अंतिम बार देखा गया था। कहा जाता है कि अलीना उस समय दो महीने की गर्भवती थीं। उन्‍होंने पिछले साल अप्रैल महीने में मास्‍को के एक अस्‍पताल में दो बच्‍चों को जन्‍म दिया था। माना जाता है कि ये बच्‍चे पुतिन के हैं। बच्‍चों को जन्‍म देने के बाद से ही अलीना के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इससे उनको लेकर रहस्‍य गहराता जा रहा है।
अलीना एक फेमस और सफल जिमनास्‍ट रही हैं और उन्‍होंने ओलंपिक में दो बार गोल्‍ड मेडल, 14 विश्‍व चैंपियनशिप और 25 यूरोपीय चैंपियनशिप जीते हैं। खेल से रिटायर होने के बाद वह राजनीति में शामिल हो गईं और पुतिन की यूनाइटेड रसिया पार्टी से सांसद बनीं। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक अलीना ने एक पत्रिका में अर्द्ध नग्‍न तस्‍वीर खिंचवाई थी और एक फिल्‍म में काम कर चुकी हैं। उन्‍होंने गायन के क्षेत्र में भी अपना करियर बनाने की कोशिश की थी। उन्‍होंने हाल ही में नैशनल मीडिया ग्रुप के बॉस के रूप में काम किया था जिसके पास रूस में Netflix दिखाने का एकमात्र अधिकार है।
रूसी राष्‍ट्रपति ब्‍लादिमीर पुतिन और अलीना के बीच रोमांस की अफवाह वर्ष 2008 में पहली बार उड़ी थी। इससे पहले वर्ष 2004 में अलीना का नाम रूसी नेता डेविड मुसेलिआनी से जुड़ा था। हालांकि एक साल बाद ही दोनों अलग हो गए। रूस के अखबार Moskovsky Korrespondent ने पहली बार खुलासा किया था कि पुतिन और अलीना के बीच प्रेम संबंध हैं लेकिन बाद में इस खबर का खंडन किया गया और अखबार को बंद कर दिया गया। वर्ष 2015 में ऐसी अफवाह उड़ी थी कि अलीना ने एक बच्‍चे को जन्‍म दिया है जिसके पिता पुतिन हैं। इस खबर का भी खंडन‍ किया गया था।
वर्ष 2019 में ऐसी खबर आई कि अलीना ने मास्‍को के एक अस्‍पताल में दो बच्‍चों को जन्‍म दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब इन बच्‍चों का जन्‍म हुआ तो पूरे अस्‍पताल के वीआईपी फ्लोर को खाली करा लिया गया था ताकि अलीना उसमें आसानी से रह सकें। बाद में इस खबर को देने वाले Moskovsky Korrespondent अखबार ने पूरी खबर को ड‍िलीट कर दिया और इंटरनेट से उड़ा दिया। इससे पहले पुतिन ने वर्ष 1983 में ल्‍यूडमिला शक्‍रेबनेवा से वर्ष 1983 में शादी की थी। ल्‍यूडमिला से पुतिन को दो बेटियां हैं। एक का नाम मारिया पुतिना है और दूसरी का नाम येकतेरिना पुतिना है।
पुतिन और ल्‍यूडमिला के बीच तलाक की अफवाह उड़ी थी ज‍िसकी वर्ष 2013 में पुष्टि हो गई। द सन ने सूत्रों के हवाले से कहा कि पुतिन बहुत ही प्राइवेट रहने वाले आदमी हैं। वह फर्जी आईडी के जरिए अपनी दोनों बेटियों को वर्षों तक छिपाते रहे हैं। यहां तक कि अब भी जब वह अपनी बेटियों के बारे में चर्चा करते हैं तो उनका नाम नहीं लेते हैं। उन्‍होंने कहा, 'अगर अलीना ने बच्‍चों को जन्‍म दिया है तो उनका लापता होना इसका सबसे मजबूत इशारा है। पुतिन अपने अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर सनक की हद तक अलर्ट रहते हैं।'