पत्थलगांव। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में फोन पर तीन तलाक का मामला सामने आया है। कुनकुरी थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि शहर की एक मुस्लिम महिला ने की शिकायत पर पुलिस ने पीड़िता के शौहर इस्तियाक आलम के खिलाफ मुस्लिम विवाह (महिला अधिकार संरक्षण) एक्ट 2019 की धारा 4 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

यह भी पढ़े :त्रिपुरा बीजेपी में बिप्लब कुमार देब के भविष्य को लेकर रहस्य गहराया, राज्यसभा भेजा जाएगा!

पुलिस के अनुसार 2007 में कुनकुरी शहर की मुस्लिम युवती का निकाह झारखण्ड के बालूमात शहर के युवक इस्तियाक आलम के साथ हुआ था। निकाह के बाद जब दो-तीन साल तक युवती संतान नहीं होने पर शौहर इस्तियाक अपनी बीबी के साथ अक्सर विवाद करने के साथ उसे प्रताड़ित करने लगा था। 

पीडि़ता ने अपनी शिकायत में बताया कि इस प्रताडऩा से परेशान होकर वह 3 अक्टूबर 2021 को अपने मायके आ गई। इस दौरान 19 अक्टूबर 2021 को शौहर ने फोन पर बात की और कहा कि तुम्हें मैं तलाक देता हूँ और तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर फोन काट दिया। इस बात की तस्दीक करने जब पीडि़ता अपने भाई के साथ ससुराल गई, तो वहां उसके साथ बुरा सलूक किया जाने लगा। 

यह भी पढ़े : 31 मई तक होने जा रहा है कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन, इन 4 राशियों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ

शौहर ने उससे बात तक करना बंद कर दिया। वहीं पर पीड़िता को पता चला कि उसने किसी और लड़की से निकाह भी कर लिया है। इसके बाद थक-हारकर पीडि़ता मायके आ गई और 17 मई को थाने आकर उसने शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ट्रिपल तलाक कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।