किसी को देखकर आप इस बात का अंदाजा नहीं लगा सकते हैं कि उसे क्या पसंद होगा। मसलन कोई भारी-भरकम दिखने वाला शख्स पेंटिंग या संगीत जैसे शौक रख सकता है वहीं ब्यूटी क्वीन को भी वज़नदार गाड़ियां ड्राइव करने का शौक भी हो सकता है। जी हां हम जिस खूबसूरत हसीना की हम बात कर रहे हैं, उसका नाम मिली एवरलेट है। वे 22 साल की छोटी सी उम्र में वे कुछ स्थानीय ब्यूटी पेजेंट जीत चुकी हैं और मिस इंग्लैंड की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : ये क्याः बस एक साल में गिर जाएगी कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार

मिली एवरलेट इंग्लैंड के लिंकनशायर की रहने वाली हैं और देखने में वो बेहद खूबसूरत और नाजुक सी हसीना लगती हैं। बावजूद इसके मॉडलिंग जैसा शोबिज़ करियर चुनने के बजाय उन्होंने लॉरी ड्राइवर बनना पसंद किया है। इस वक्त मिली एवरलेट हैवी व्हीकल चलाने की ट्रेनिंग हासिल कर रही हैं। दिखने में दुबली-पतली हसीना 44 टन की लॉरी को आसानी से ड्राइव कर लेती हैं। इस वक्त सिर्फ 2 फीसदी महिलाएं ही ऐसी हैं, जो HGV यानि वज़नदार गाड़ियां चलाती हैं।

मिली की मां और बहन दोनों ही मॉडलिंग के क्षेत्र में काम कर चुकी हैं। खुद मिली ने भी मॉडलिंग की है लेकिन उनकी दिलचस्पी कृषि में ज्यादा है। वे अपने परिवार की इसमें मदद भी करती रहती हैं और इससे जुड़ी तस्वीरें भी शेयर करती हैं, ताकि लोगों को पता चले कि महिलाएं भी ऐसे काम बेहतरीन तरीके से कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें : महिला को बच्चा पैदा करने पर मिली 3 महीने की जेल, जानिए कैसे बाप बना सजा का कारण

मिली बताती हैं कि उन्हें लॉरी और ट्रक चलाने की प्रेरणा कोरोना काल के दौरान मिली जब उन्होंने देखा कि ट्रक डाइवर्स की देश में कमी हो चुकी है। मिली ने कहा आमतौर पर ये प्रोफेशन अधेड़ उम्र के मर्दों का माना जाता है लेकिन महिलाओं के लॉरी न चलाने की कोई वजह नहीं है। मिली खुद एक किसान परिवार से आती हैं और उनके माता-पिता कृषि के क्षेत्र में काम करते हैं। फिलहाल वे खेतों में लॉरी और ट्रक ड्राइव करके काम करती हैं लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वे जल्दी ही रोड पर भी ये काम कर सकेंगी।