साइबेरिया की सर्दियों पूरी दुनिया मशहूर है। यहां ऐसी ठंड पड़ती है जिसकी कल्पना भी आप नहीं कर सकते हैं। आपने कई बार ऐसा वीडियो देखा होगा जिसमें हवा में पानी गिराया और नीचे आते आते पानी ही बर्फ बन गया। अब यहां से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है। यहां के शहर Novosibirsk में एक नवजात बच्ची मिली। यह बच्ची इतनी ज्यादा सर्दी में बाहर पड़ी हुई मिली। उस वक्त वहां का तापमान -20 डिग्री था। इतनी ज्यादा सर्दी में बच्ची सर्वाइव कर गई। 

रिपोर्ट के अनुसार यह बच्ची पांच टीनएजर्स को वहां मिली। हड्डियां जमा देने वाली सर्दी में मिली इस बच्ची को जब अस्पताल ले जाया गया, तो डॉक्टर्स के भी होश उड़ गए। एक टीनएजर के पेरेंट्स बच्ची को अस्पताल लेकर पहुंचे थे। डॉक्टर्स ने सोचा था कि इतनी सर्द मौसम में बाहर होने के बाद उसकी तबीयत ज्यादा खराब होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वो बिलकुल ठीक थी।

उस अस्पताल की चीफ नाताल्या वेका ने बताया कि बच्ची की नींद भी परफेक्ट है और वो अपनी डाइट भी पूरी ले रही है। ऐसा अंदाजा लगया जा रहा है कि बच्ची का जन्म घर में हुआ है। फिलहाल पुलिस उन लोगों की जांच में जुटी है, जो इस बच्ची को इतनी सर्दी में बाहर छोड़कर चले गए थे।

बता दें कि कपल इस मासूम बच्ची को लेकर अस्पताल आया था, उन्होंने इस बच्ची को गोद लेने की इच्छा जाहीर की है। जब लोगों को इस बच्ची की कहानी के बारे में पता चला तो उन्होंने यह ही कहा कि इतनी सर्दी में सर्वाइव करना किसी चमत्कार से कम नहीं है।