साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर राजमौली की फिल्म 'RRR' में सोलो सॉन्ग 'अंबर से तोड़ा' गाना गाने वाली 10वीं क्लास की स्टूडेंट राग पटेल रातों-रात स्टार बन चुकी हैं। गुजरात के अहमदाबाद में रहने वाली 15 साल की राग को बचपन से ही म्यूजिक का शौक है।

यह भी पढ़ें : अरुणाचल प्रदेश में जबरदस्त भूस्खलन, एक ही परिवार के 3 लोग हुए जिंदा दफन

अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके में रहने वाली राग के पिता राजीव पटेल एक बड़ी प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं और मां रिद्धि पटेल हाउस वाइफ हैं। राग को बचपन से ही सिंगिंग का शौक है। राग ने ढाई साल की उम्र से गाना गाने की शुरुआत की थी। 8 साल की होने के बाद से मां रिद्धि ने उनको शास्त्रीय संगीत सीखने के लिए भेजा। अब उनकी प्लेकबैक सिंगिंग में दिलचस्पी है। दिलचस्प बात यह है कि इसी बीच राग को ब्लॉकबस्टर फिल्म में गाने का मौका मिल गया।  

दरअसल, पिछले साल सितंबर में राग के पिता राजीव पटेल को एक फेसबुक पोस्ट दिखी, जिसमें फिल्म की टीम 12 से 15 साल की गर्ल सिंगर की तलाश कर रही थी। फिर उन्होंने अपनी बिटिया राग की आवाज रिकॉर्ड की और राजामौली की टीम को भेज दी। इसके बाद फिल्म की टीम को वॉइस सैंपल पसंद आ गया। इसके बाद राग को गाना रिकॉर्ड करने के लिए हैदराबाद बुलाया गया। 

इसमें खास बात ये है कि अहमदाबाद की धरती से राग पटेल अपनी उम्र की पहली सिंगर हैं जिन्होंने तेलुगू फिल्म के हिंदी वर्जन में गाना गाया है। बता दें कि वीवी विजयेंद्र प्रसाद की लिखी तेलुगू फिल्म RRR का एसएस राजामौली ने डायरेक्शन किया है। वहीं, इस फिल्म में एमएम करीम ने संगीत दिया है।

यह भी पढ़ें : संतोष ट्राफी : हार्डी क्लिफ नोंगब्री के गोल से मेघालय ने राजस्थान पर दर्ज की रोमांचक जीत

इस फिल्म के हिंदी वर्जन में गीतकार वरुण ग्रोवर के लिखे गाने 'अंबर से तोड़ा' को राग पटेल ने अपनी आवाज दी है। अब इस प्रतिभा की ख्याति इस कदर फैल चुकी है कि बीते ही दिनों गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने धरती अमृत महोत्सव में 'आरआरआर' फिल्म की गायिका को सम्मान से नवाजा है।