सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले टीवी रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट डांसर्स (India's Best Dancer) में ऑडिशन के कठोर दौर के बाद अब शो के बेस्ट बारह यानी शीर्ष 12 प्रतियोगी चुन लिए गए हैं। जिसमें गुवाहाटी से अदनान अहमद खान भी शामिल हैं। वैसे फिलहाल अदनान मुंबई में रहते हैं। ऑडिशन में अदनान ने 'तुझे याद कर लिया है आयत की तरह' गाने पर धमाका ही कर दिया था। इस परफॉर्मेंस के लिए उन्हें शानदार कमेंट्स मिले थे।

शो के जजों मलाइका अरोड़ा, गीता कपूर और टेरेंस लुईस ने कई हफ्तों तक दर्जनों प्रतियोगियों के बीच इन 12 फाइनलिस्ट का तयन किया है।


देश भर से आए प्रतियोगियों में जो कलाकार इंडियाज बेस्ट डांसर के महामुकाबले में पहुंचे हैं, उनमें मुंबई से सोनल विचारे, कोलकाता से महमूद अकीब, पुणे से रुतुजा जुन्नारकर, ग्वालियर से राज शर्मा, दिल्ली से अजय सिंह उर्फ टाइगर पॉप, हरियाणा से हिमांशी गोरेरिया, गुवाहाटी से अदनान अहमद, रायपुर से मुकुल गेन, सिलीगुड़ी से सुभ्रनील पॉल, उत्तर प्रदेश से परमदीप सिंह, त्रिपुरा से साध्वी मजुमदार और केरल की स्वेता वारियर शामिल हैं।


अब शो में प्रत्येक प्रतियोगी की जोड़ी एक कोरियोग्राफर के साथ बनेगी जो उनका मार्गदर्शन करेंगे। शो की जज गीता कपूर कहती हैं, “एक जज के रूप में इस तरह की प्रतिभाओं को चुनना और इंडियाज़ बेस्ट डांसर में उनके सफर को शुरू कराना बहुत मुश्किल काम है। मैं बेस्ट बारह के साथ बहुत खुश हूं और मुझे यकीन है कि वे हमें आगे और हैरान ही करेंगे। यह देश भर के प्रतियोगियों का एक अच्छा मिश्रण है।”


वहीं इस मौके पर शो की दूसरी जज मलाइका अरोड़ा कहती हैं, मैंने इससे पहले टेलीविजन पर ऐसा कड़ा मुकाबला कभी नहीं देखा और सराहनीय बात यह है कि प्रतियोगियों ने इस तथ्य को साबित किया कि जब तक बेस्ट नहीं, तब तक रेस्ट नहीं।