मुंबई। नाइन हाइजीन एंड पर्सनल केयर ने मासिक धर्म के लिए जागरुकता अभियान चलाते हुए एक महीने के अंदर आठ राज्यों में 2.5 लाख से अधिक लड़कियों को सैनिटरी पैड वितरित की है। कंपनी ने अपने स्थापना से लेकर अब तक पांच वर्षों में 7.5 लाख से अधिक महिलाओं को सुरक्षित मासिक धर्म स्वच्छता में सशक्त बनाया है। 

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि वह नियमित रूप से मासिक धर्म की बुराइयों को खत्म करने, जागरूकता बढ़ाने और युवा लड़कियों तथा महिलाओं को उनके मासिक धर्म के स्वास्थ्य का अपने आप ख्याल रखने में सक्षम बनाने के मुख्य कारणों के साथ स्कूलों एवं कॉलेजों में कार्यशालाओं का आयोजन करती रहती है। 

ये भी पढ़ेंः BJP नेता ने ओवैसी को दी चुनौती, कहा - सभी मस्जिदों की करो खुदाई, शिवलिंग मिले तो हमारा और शव मिले तो तुम्हारा

कंपनी ने कहा कि वह समय-समय पर इस प्रकार के कार्यशाल का आयोजन कर समाज में इसके लिए दूसरों को जागरूक करती है और इस प्रकार की बुराइयों को खत्म करने के लिए प्रोत्साहित भी करती है। कंपनी के संस्थापक अमर तुलसियान ने कहा, 'इतने कम समय में 2.5 लाख लड़कियों तक पहुंचना आसान नहीं था, लेकिन यह केवल इसलिए संभव हो पाया क्योंकि हमारी टीम अच्छी मासिक धर्म स्वच्छता के लिए जागरूकता को फैलाने के लिए समर्पित है।'

ये भी पढ़ेंः 2 हजार से ज्यादा राजनीतिक दलों पर बड़ा एक्शन लेने की तैयारी में चुनाव आयोग, जानें पूरा मामला

उन्होंने कहा कि हम समाज में एक बदलाव लाने की उम्मीद करते हैं, जहां मासिक धर्म स्वास्थ्य और स्वच्छता तक पहुंच हर महिला के लिए आसान हो और यह केवल विशेषाधिकार की बात नहीं रह जाए।