मां का रिश्ता एक ऐसा रिश्ता होता है जो दुनिया में सबसे ज्यादा शांति और प्यार देता है. ममता और दुलार से भरा यह रिश्ता जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए काफी प्रेरणादायक होता है. हम मां से दुनिया में जीना सीखते हैं, लेकिन बदलते हुए इस दौर में हम मां को समय नहीं दे पाते हैं. इसलिए मदर्स डे मनाया जाता है, जो इस साल 8 मई 2022 (Mother's Day 2022 Date) को मनाया जाएगा. तो मां को स्पेशल फील कराने और उनका यह दिन खास बनाने के लिए आप उन्हें खास तोहफा दे सकते हैं.

यह भी पढ़े : 5 May Lucky Zodiac Signs: आज का दिन इन 6 राशियों के लिए बेहद भाग्यशाली, इन राशियों के जातकों की बढ़ेगी परेशानी


ज्वेलरी बॉक्स और मेकअप

अगर आपकी मां को एंटीक चीजें काफी पसंद आती हैं, जैसे- पुरानी डिजाइन की लकड़ी की सामग्री या फिर पुराने स्टाइल की खूबसूरत शॉल को आप गिफ्ट कर सकते हैं. ज्वेलरी बॉक्स में आप उनकी पसंद के एथनीक ज्वेलरी रखकर गिफ्ट कर सकते हैं. इसके अलावा, आप अपनी मां के लिए स्किन केयर प्रोडक्ट खरीद सकते हैं और उन्हें पैंपर कर सकते हैं.

यह भी पढ़े : 400 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज के साथ 11 मई को लॉन्च होगी नई टाटा नेक्सॉन ईवी, पहले से ज्यादा पावरफुल


सिल्क की साड़ी

सिल्क की साड़ी न सिर्फ दिखने में सुंदर होती है, बल्कि वह पहनने में भी कंफर्टेबल लगती है. अगर आपकी मां को साड़ी का कलेक्शन रखने का काफी शौक है, तो उन्हें इस दिन कोई बेहतरीन सिल्क साड़ी गिफ्ट कर सकते हैं. खासकर, कांचीवरम, जो हल्की और स्टाइलिश हो, मां के लिए जरूर खरीदें.

पसंद का खाना बनाएं

मां तो हर दिन आपको बेस्ट और टेस्टी खाना खिलाने की कोशिश करती हैं, चाहे उनकी तबीयत ठीक हो या न हो. इस मदर्स डे पर मां को सरप्राइज करने के लिए उन्हीं के स्टाइल में उनकी पसंद का खाना बनाएं और परोसें. उन्हें यह आइडिया काफी पसंद आएगा.

यह भी पढ़े : सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पर अभिनेत्री पूजा मिश्रा ने लगाए गंभीर आरोप बोली- मेरी वर्जिनिटी बेच सोनाक्षी को बनाया स्टार


फिटनेस बैंड गिफ्ट करें

मदर्स डे पर अपनी मां को देने के लिए फिटनेस बैंड एक बेहतरीन गिफ्ट है. यह ना सिर्फ उनके हर मूवमेंट की नजर रखेगा, बल्कि उन्हें फिटनेस के प्रति और मोटिवेट भी करेगा. ऐसे में आप एक फिटनेस ट्रैकर या बैंड अपनी मां को दे सकते हैं और उन्हें एक हेल्दी लाइफ जीने के लिए प्रेरित कर सकते हैं.

यह भी पढ़े : काशी में गुप्तोत्तर काल का 19 सौ साल पुराना दुर्लभ शिवलिंग मिला, ये हैं इस शिवलिंग की विशेषताएं


डेट पर लेकर जाएं

अक्सर दोस्तों और गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ तो हर कोई डेट पर जाता रहता है. लेकिन मां को स्पेशल फील कराने के लिए आप उन्हें एक अच्छी जगह पर डेट पर ले जा सकते हैं. उनकी पसंद की जगह पर उन्हें खाना खिलाना या मूवी दिखाना बेस्ट आइडिया है.