आज का दिन मां के लिए बहुत ही खास है क्योंकि आज का ही वो दिन जब साल 365 दिन में एक दिन मां को समर्पित किया जाता है। आज के दिन मातृ दिवस पूरी दुनिया में मनाया जा रहा है। इसी खास मौके पर आज हम ऐसी मां के बारे में बात करेंगे जो महज 5 साल की है। यह हैरान कर देने वाली बात है कि 5 साल की बच्ची ने एक नन्ही जान जन्म दिया है।

यह भी पढ़ें- TGB के अध्यक्ष ने संगठन विकास मंच की सभी मांगों को किया स्वीकार, प्रधान कार्यालय में तैनात होंगे 8 नेता

दुनियाभर के डॉक्टरों के लिए एक पहेली की तरह है। डॉक्टर्स को आज तक समझ नहीं आया है कि मात्र 5 साल की उम्र में कोई कैसे बच्चे को पैदा कर सकता है। इस मां का नाम लीना मदीना था। पेरू के तिक्रापो में 27 सितम्बर 1933 को लीना मदीना का जन्म हुआ था। जब लीना सिर्फ 5 साल की थी, तो अचानक उनके पेट का आकार बढ़ने लगा था। पहले तो लीना के माता-पिता को लगा कि उनका पेट ट्यूमर की वजह से बढ़ रहा है।

इसके बाद वह उन्हें डॉक्टर के पास लेकर गए तो पता चला कि उनके पेट में एक बच्चा पल रहा है। यह बात जानकर डॉक्टर्स भी हैरान रह गए। अब डॉक्टर्स के सामने सबसे बड़ी चुनौती थी कि इतनी कम उम्र में लीना कैसे बच्चा पैदा करेगी। यह उनकी जान के लिए खतरनाक था। इसके बाद उन्हें अस्पताल में ही रखा गया। आखिरकार 14 मई, 1939 को लीना मदीना ने मात्र 5 साल की उम्र में सिजेरियन के जरिए एक बेटे को जन्म दिया। यह खबर उस समय दुनिया में आग की तरह फैल गई थी। जिस पर यकीन करना किसी के लिए भी मुश्किल था।

 
3 साल में शुरू हुए थे पीरियड

जब लीना की डिलीवरी हुई थी तो जन्म के समय उनके बच्चे का वजन 2.7 किलो था। रिपोर्ट के अनुसार, बच्चे की परवरिश लीना के भाई की तरह की गई थी। एक तथ्य यह सामने आया था कि लीना को प्रीकोशियस प्यूबर्टी नाम की समस्या थी। इसमें यौनांग कच्ची उम्र में ही विकसित हो जाते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, लीना को 3 साल की उम्र में ही पीरियड आने शुरू हो चुके थे।