दुनिया में अलग-अलग किस्म के लोग हैं और उनकी अपनी सोच-समझ है, जिसके मुताबिक वो अपनी समस्याओं का हल निकालते हैं। कुछ लोग एक छोटी सी प्रॉब्लम के पीछे सोच-सोचकर अपना हाल बेहाल कर लेते हैं, तो कुछ लोग बड़ी से बड़ी समस्याओं का हल हंसते-हंसते निकाल लेते हैं। ऐसी ही एक महिला ने अपने चेहरे के अनचाहे बालों को अपने स्टाइल स्टेटमेंट में तब्दील कर चुकी हैं।

चिनूक हेलिकॉप्टर ने रच दिया इतिहास, बिना रुके 1910 किमी का सफर तय कर पहुंचा असम के जोरहाट


अमेरिका के लास वेगास की रहने वाली डेकोटा कुक नाम की महिला जब सिर्फ 13 साल की थी, तब से उसके चेहरे पर मोटे-मोटे बाल आने लगे, जिन्हें छिपाने के लिए वो दिन में दो बार शेविंग और महीने में एक बार वैक्स करती रही। हालांकि बाद में उसने अपना इरादा बदला और दाढ़ी बढ़ाकर रहने लगी। अब वे न तो इन्हें वैक्स करती हैं, न ही रेज़र का इस्तेमाल करती हैं।

30 साल की डेकोटा कुक साइडशो परफॉर्मर हैं, लेकिन वो हमेशा से इतनी कॉन्फिडेंट नहीं थीं। 13 साल की उम्र में उन्होंने पहली बार अपने चेहरे पर अनचाहे बाल देखे। वे इसे लेकर काफी परेशान रहती थीं और ज़िंदगी के 10 साल उन्होंने डिप्रेशन और तनाव में गुजार दिए। वे सालों तक हर हफ्ते में एक बार वैक्स कराने जाती थीं और दिन में दो बार शेव करती थीं। डेली स्टार के मुताबिक डेकोटा से सभी उनके चेहरे के बालों के बारे में बात करते थे और उन्हें इससे तनाव होता था।

दो बच्चों की मां का कमाल, गुजरात से अरुणाचल तक साइकिल चलाकर बनाया रिकॉर्ड

उन्होंने तमाम टेस्ट कराए और कई डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन इसकी असल वजह समझ में नहीं आ रही थी। डॉक्टरों ने बताया कि उनके टेस्टॉस्टेरॉन हॉर्मोन के बढ़ने की वजह से ऐसा हुआ है। डेकोटा के लगातार शेव करने की वजह से उनके चेहरे पर धब्बे और खरोंच आ चुकी थी और ये जलन पैदा करता था। साल 2015 में उन्होंने अपने एक दोस्त की सलाह पर दाढ़ी वाली महिला के तौर पर शो करने शुरू कर दिए। कुछ दिनों तक ये अजीब था, लेकिन बाद में उन्हें ये सामान्य लगने लगा। अब वे दूसरों को प्रेरित करती हैं और खुद भी इसे सकारात्मक तौर पर लेती हैं।