दुनिया में रह इंसान खुबसूरत दिखना चाहता है। खुबसूरती हासिल करने के लिए लोग कई तरह की क्रीमों और दवाईयों का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन चेहरा खुबसूरत होने के बजाए और बिगड़ जाता है। इसलिए चेहरे को हमेशा खिला खिला रखने के लिए बस कुछ आदतें ही बदलनी पड़ेगी। इसके बाद पूरी जिंदगी चेहरा खिला खिला रहेगा। तो सुबह उठते ही सबसे अपना चेहरा साफ करें जिससे कि वह हाइड्रेटेड होता हैं और रात को सोने से पहले कुछ चेहरे को दिन भर की थकान से दूर करें।


थकान दूर करने के लिए सोते  समय सबसे पहले चेहरे को धोएं। जैसे कि हम जानते हैं कि स्किन को मॉश्चराइज करना बहुत ही जरूरी है। तो इसके लिए मॉश्चराइज का इस्तेमाल करें लेकिन उससे पहले मेकअप, धूल, गंदगी और पसीने को स्किन से साफ करें और क्लींजिंग का इस्तेमाल करें या वॉटर बेस्ड क्लींजर से साफ किजिए। इसके बाद टोनर लगाए क्योंकि यह रंगत लाने का काम करता है। अगर सांवला रंग है तो यह उस रंग का फेयर में बदलने का काम करता है और वो भी नैचुरली रंग में। टोनर से निखार आने के साथ पीएच स्तर को संतुलित करने में मदद करता है।


इसके बाद सीरम लगाए जो कि सक्रिय तत्व होते हैं जिससे त्वचा में बहुत अच्छी तरह से अवशोषित हो जाते हैं खास बात यह है कि यह जल्दी से काम करते हैं। लास्ट में सबसे जरूरी चीज जो कि स्किन के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है वो है मॉइस्चराइजिंग। मॉइस्चराइजर स्किन को हाइड्रेट करने के साथ चेहरा मुलायम और चमकदार बनाता है। अगर स्किन को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज नहीं किया जाता है तो स्किन बहुत ही रुखी, सख्त होने के साथ साथ निखार भी खराब हो जाता और पिंपल्स होने लगते हैं।