नई दिल्ली। भारतीय सेना के इतिहास का आज स्वर्णिम दिन है। क्योंकि कैप्टन अभिलाषा बराक कॉम्बैट आर्मी एविएशन कोर्स के सफल समापन के बाद कॉम्बैट एविएटर के रूप में आर्मी एविएशन कॉर्प्स में शामिल होने वाली पहली महिला अधिकारी बन गई हैं। 

ये भी पढ़ेंः BJP नेता ने ओवैसी को दी चुनौती, कहा - सभी मस्जिदों की करो खुदाई, शिवलिंग मिले तो हमारा और शव मिले तो तुम्हारा


दरअसल, कॉम्बैट आर्मी एविएशन ट्रेनिंग स्कूल, नासिक में आयोजित एक विदाई समारोह के दौरान महानिदेशक और कर्नल कमांडेंट आर्मी एविएशन द्वारा उन्हें आज 36 आर्मी पायलटों के साथ प्रतिष्ठित विंग से सम्मानित किया गया है। 

बता दें कि आर्मी एविएशन कॉर्प्स का गठन 1 नवंबर 1986 को हुआ था। पिछले कुछ वर्षों में, कोर ने नई इकाइयों और चीता ध्रुव, रुद्र, एलसीएच और रिमोटली पायलट एयरक्राफ्ट जैसे उन्नत उपकरणों की स्थिति के साथ अपनी स्थिति सुदृढ़ की है।

ये भी पढ़ेंः 2 हजार से ज्यादा राजनीतिक दलों पर बड़ा एक्शन लेने की तैयारी में चुनाव आयोग, जानें पूरा मामला


कैप्टन अभिलाषा बराक हरियाणा की रहने वाली हैं और उन्हें सितंबर 2018 में आर्मी एयर डिफेंस कोर में कमीशन मिला था। वह कर्नल एस ओम सिंह (सेवानिवृत्त) की बेटी हैं। आर्मी एविएशन कॉर्प्स में शामिल होने से पहले कैप्टन अभिलाषा ने कई प्रोफेशनल मिलिट्री कोर्स किए हैं।