नई दिल्ली। एक लड़की ने दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल गूगल की लाखों रुपये की सैलरी वाली नौकरी छोड़कर अपना खुद का व्यापार शुरू किया। अब वह अपने बिजनेस से मोटी कमाई कर रही है। इस 28 वर्षीय लड़की का नाम बामी कुतेई है। बामी ने अपने इस बिजनेस को लेकर खुलासा किया है। ब्रिटेन में रहने वाली बामी कुतेई ने कहा है कि पढ़ाई खत्म करने के बाद पहली ही जॉब Google में लग गई। सब कुछ अच्छा चल रहा था। लग रहा था जैसे उनका सपना साकार हो गया हो। लेकिन कुछ ही दिन बाद उन्हें ऑफिस में अकेलापन महसूस होने लगा। वो अपनी टीम में एकमात्र अश्वेत कर्मचारी थीं।

यह भी पढ़ें : HSLC exam 2022 : बस चालक की बेटी स्नेहा सैकिया ने किया कमाल, चौथा स्थान हासिल किया

ऐसे में अनजान जगह में लोगों से घुलने-मिलने के लिए बामी ने एक योजना बनाई। टोरंटो Google ऑफिस में उन्होंने एक वर्कआउट क्लास शुरू किया और खुद उसकी मेजबानी करने का फैसला किया। इसका मकसद बस इतना था कि इसके जरिए लोग आपस में घुल-मिल सकें। लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। गूगल में काम करने के दौरान ही बामी कुतेई ने Bam Bam Boogie और Twerk जैसे अनोखे डांस स्टेप की शुरुआत की। भले ही ये स्टेप गूगल ऑफ़िस के कुछ कर्मचारियों के बीच शुरू किए गए थे, लेकिन देखते ही देखते ही ये पूरे गूगल दफ्तर में फेमस हो गया और यह Google परिसर में सबसे लोकप्रिय चीज़ बन गई। बाद में इसके वीडियो वायरल होने लगे और देखते-देखते ये डांस स्टेप बाहर भी हिट हो गया। 

यह भी पढ़ें : अपने 7 महीने के बच्चे के साथ ड्यूटी करती है ये महिला कांस्टेबल

धीरे-धीरे बामी कुतेई के इस अनोखे वर्कआउट क्लास की मांग ऐसी बढ़ी कि देश-विदेश से उन्हें बुलावा आने लगा। लोग उन्हें पैसे भी ऑफर करने लगे। ऐसे में बामी ने अपनी प्रतिभा को और एक्सप्लोर करने के लिए 2018 में Google की नौकरी नौकरी छोड़ दी और फुल टाइल Bam Bam Boogie और Twerk डांस स्टेप सिखाने लगीं। बामी कुतेई एक फिटनेस ट्रेनर की तरह काम करती हैं। उन्होंने Nike जैसे ब्रांडों के साथ काम किया है। वो फिजिकली और वर्चुअली वर्कआउट क्लास देती हैं और बदले में फीस चार्ज करती हैं। कोरोना काल में उनके काम पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा लेकिन अब फिर से उनका बिजनेस पटरी पर लौट आया है। वह साल के करीब 97 लाख रुपये कमा रही हैं।