बचपन में जब बच्चों से पूछो कि वो बड़े होकर क्या बनना चाहते हैं तो कई बच्चे पायलट जरूर कहते हैं. मगर बड़े होते-होते उनका पढ़ाई से मन उचटने लगता है और इंटरनेट की ओर ज्यादा ध्यान चला जाता है. ऐसे में इन दिनों बचपन में पायलट बनने का सपना रखने वाले लड़के-लड़कियां अब सिर्फ इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर (Instagram Influencer) बनकर रह जाते हैं मगर एक महिला इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर होने के साथ-साथ पायलट (Woman Instagrammer and Pilot) भी है. अपना सपना जीने के साथ उसकी सोशल मीडिया पर काफी फैन फॉलोइंग हो चुकी है.

बेल्जियम (Belgium) की रहने वाली किम डी क्लोप (Kim De Klop) इंस्टाग्रामर हैं. उनको 1 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं मगर वो सिर्फ सोशल मीडिया के जरिेए ही फेमस नहीं हुई हैं. किम एक पायलट हैं और काफी कम उम्र में उन्होंने बड़ा नाम कमा लिया है. किम जब 19 साल (19 year old pilot) की थीं तब उन्होंने पायलट बनने का सपना देखा था. उस दौरान उन्होंने रोमानिया में 2 साल ट्रेनिंग की थी. साल 2015 में उन्होंने 737 (Blue Air flight) से अपनी एक सेल्फी पोस्ट की थी जो लोगों को काफी पसंद आई.

अब किम 27 साल की हो चुकी हैं और वो Boeing 737-300 जैसे जहाज उड़ाती हैं. उन्होंने बताया कि वो इतनी कम उम्र में पायलट बन गई थीं कि कई बार लोग उन्हें कैबिन क्रू का सदस्य समझ लेते थे. उन्होंने कहा- जब मैं किसी को बताती हूं कि मैं पायलट हूं तो लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या वाकई मैं प्लेन उड़ाती हूं. मैं इस इंडस्ट्री में महिलाओं का झंडा बुलंद कर रही हूं. पूरी दुनिया में 5 फीसदी तक महिलाएं प्लेन उड़ाती हैं और मुझे गर्व है कि मैं उनमें से एक हूं.

aकिम ने बताया कि उनका बॉयफ्रेंड विलियम भी पायलट है. और दोनों ने एयरपोर्ट के काफी नजदीक घर ले लिया है जहां वो साथ रहते हैं. पहले किम छोटे विमान उड़ाया करती थीं मगर अब वो भारी-भरकम Boeing 747-400s विमान उड़ाती हैं जिसका वजन 400 टन तक होता है. अब को कई शहरों में यात्रा करती हैं.