असम की एक नवोदित लक्जरी इंटीरियर डिजाइनर, करिश्मा काकोटी ने एंटरप्रेन्योर इंडिया एक्सचेंज मैगज़ीन द्वारा ग्लोबल बिजनेस टाइकून के फरवरी कवर में जगह बनाई है।

केली वेयरस्टलर और फ्रैंक लॉयड राइट जैसे उस्तादों से प्रेरित, गुवाहाटी स्थित इंटीरियर डिजाइन कंपनी केए डिजाइन के संस्थापक और प्रमुख डिजाइनर, काकोटी देश भर में घरों को डिजाइन कर रहे हैं।

करिश्मा ने लंदन में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार "वर्ष के सर्वश्रेष्ठ उभरते इंटीरियर डिजाइन पेशेवर" के लिए "ग्लोबल इंडियन बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड्स 2019" में अन्य राष्ट्रीय पुरस्कारों में प्राप्त किया और करिश्मा फोर्ब्स पत्रिका में 2019 की ग्लोबल बिजनेस लीडर्स में से एक थी।

एमिटी विश्वविद्यालय से स्नातक करिश्मा ने अपनी योग्यता साबित की और अपने विश्वविद्यालय से स्वर्ण पदक प्राप्त करने के बाद उनके लिए अवसर आने लगे। 

एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ  संक्षिप्त कार्य अनुभव के बाद काकोटी ने बैंगलोर में अपना स्टार्ट-अप शुरू किया और गुवाहाटी में केए डिजाइन का विस्तार किया। 

करिश्मा अपने डिज़ाइन में लोकल सामग्रियों का उपयोग करती है। वह अपनी प्रत्येक चुनौती को विभिन्न शैलियों और अवधारणाओं के आधार पर बनाती है। जो बहुत ही लुभावनी दिखाई देती है।  उनकी स्टाइल में एक नया दृष्टिकोण दिखाई पड़ता है. 

आपको बता दे कि उनका शुरुआती निवेश लगभग 5,00,000 रुपये का था जिसका भुगतान उन्होंने अपने विक्रेताओं को ईएमआई में किया था और अपनी खुद की जगह स्थापित करने में बाजार से भी काफी मदद मिली थी।

गुवाहाटी में उनकी कुछ उल्लेखनीय परियोजनाओं में टाइम्स स्क्वायर - एक घड़ी शोरूम, द व्हिसलर - बार और कैफे, और गेटवे ग्रैंड्योर होटल शामिल हैं। उसने कुछ आवासों और संभावित शिक्षा भवनों के लिए आंतरिक सज्जा भी तैयार की है।