कोरोना काल ने हर इंसान को एक बात जरूर सिखा दी। वो ये कि धन-दौलत, रुतबा और ऐश-ओ-आराम से ज्यादा जरूरी हैं माता-पिता और परिवार का साथ। उस दौर के दृश्य तो अभी भी आपके जहन में होंगे जब भारत के लोग अपने-अपने गांव-परिवार के पास लौट रहे थे। हालांकि, बहुत से लोग अपने घरवालों को खतरे में ना डालने के डर से महीनों तक घर ही नहीं जा पाए। ऐसा ही एक आयरलैंड की रहने वाली युवती के साथ हुआ। पर जब वो ढाई साल बाद अपने घर पहुंची तो उसके माता-पिता की खुशी का ठिकाना नहीं था।

ये भी पढ़ेंः भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में मचा कोहराम, इतने लोगों की बिछी लाशें, सरकार ने बुलाई सेना


सोशल मीडिया अकाउंट ‘गुड न्यूज मूवमेंट’ पर अक्सर सकारात्मक खबरें और वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं जो इंसानों को ऊर्जा देते हैं। हाल ही में अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया जिसे देखकर आप भावुक हो जाएंगे। इस वीडियो में एक बेटी अपने माता-पिता से करीब 2।5 साल बाद मिल रही है। यूं तो वीडियो के साथ दी गई जानकारी में कोविड से जुड़ा कोई संदर्भ नहीं गया है, इसलिए ये कह पाना मुश्किल है कि लड़की आखिर क्यों इतने वक्त तक अपने परिवार से दूर थी।

ये भी पढ़ेंः फेसबुक पर हुई दोस्ती बदली प्यार में फिर प्रेमी यामीन ने अंजलि को दी ऐसी दर्दनाक मौत

कैप्शन के अनुसार बेटी ढाई साल बाद ऑस्ट्रेलिया से अपने देश आयरलैंड लौटी और उसने अपने माता-पिता को सरप्राइज देने का फैसला किया। वो फुटपाथ पर एक गेट के बाहर खड़ी दिख रही है कि तभी उसके माता-पिता बाहर निकलते हैं। मां जैसे ही अपनी बेटी की तरफ देखती है वो कुछ पल के लिए तो पहचान ही नहीं पाती है। मगर अचानक से वो गौर करती है कि बगल में खड़ी युवती उसकी बेटी है और फिर महिला का मुंह खुला का खुला रह जाता है। वो बिलख-बिलखकर रोने लगती है और उसे अपने सीने से लगा लेती है। पिता भी बहुत ज्यादा भावुक हो जाते हैं और बेटी को चिपका लेते हैं।

इस वीडियो को 15 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक ने कहा कि महिला की खुशी और एक्सप्रेशन ने दिल छू लिया। वहीं एक ने कहा कि पैसा इस तरह की खुशी कभी नहीं खरीद सकता है। एक महिला ने कहा कि वो जब भी इस तरह के रीयूनियन वीडियोज देखती है तो रोने लगती है। वहीं एक ने कहा कि माता-पिता का रिएक्शन बेहद प्यारा और सच्चा था। कई लोगों ने कहा कि वो इस वीडियो को देखकर रोने लगे।