12 साल की बच्ची ने अपनी सेविंग्स से मजदूरों को हवाई जहाज के जरिए घर भेजने का काम किया है। देशभर में कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में सबसे ज्यादा दिक्कत प्रवासी मजदूरों को हुई क्योंकि वो लो लोग अपने घर से दूर शहरों में काम कर रहे थे। लॉकडाउन होते ही उन्होंने जाने का फैसला किया। इसी बीच एक 12 वर्षीय ऐसी बच्ची सामने आई जो सबके लिए मिसाल बन गई।
निहारिका द्विवेदी नाम की इस बच्ची ने अपनी सारी बचत खर्च कर तीन मजदूरों को उनके घर पहुंचाया वो भी हवाई जहाज से। आपको बता दें कि निहारिका यूपी के गोतम बुद्ध नगर, नोएडा की रहने हैं। इस बच्ची ने अपनी बचत से 48 हजार रुपये खर्च करके तीन प्रवासी मजदूरों को फ्लाइट के जरिए उनके घर भेजा।
निहारिका ने जिन मजदूरों को को उनके घर भेजा है। वे इससे पहले लाइफ में कभी भी फ्लाइट पर नहीं चढ़े थे। वो तीनों मजदूर झारखंड के थे। उन तीनों ने ही निहारिका को शुक्रिया कहा है। यहां तक कि निहारिका भी उन्हें घर भेजकर काफी खुश हैं।
लोगों ने निहारिका के इस नेक काम की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस बच्ची ने बता दिया कि बच्चे कितने समझदार होते हैं। इतनी बचत कर ली, ये तो कमाल की बात है। साथ निहारिका के इस काम की काफी तारीफें भी हो रही है।