दुनिया में बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिनका वजन बहुत ज्यादा होता है। वह अपना वजन घटाने के लिए नित नए-नए उपाय करते रहते हैं। मगर काफी कोशिशों के बावजूद भी वो वेट कम नहीं कर पाते। कई बार इस वजह से वे डिप्रेशन के शिकार भी हो जाते हैं। लेकिन इन दिनों एक महिला सुर्खियों में है जिसने अपना वजह लगभग 57 किलो कम कर लिया है। हालांकि वो इस बात से बहुत खुश नहीं है।

अमेरिका की रहने वाली केल्सी (Kelsy) एक वक्त में 114 किलो (114 kg woman) की थीं। उनका वजन इतना ज्यादा था कि उन्हें खुद भी नहीं अच्छा लगता था और लोग उन्हें चिढ़ाते भी थे। कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने अपने वजन पर काबू पाया और सीधे अपना वजन 57 किलो कर लिया। मगर केल्सी ने वजन कम करने के बाद नोटिस किया कि लोग उन्हें ज्यादा पूछने लगे, उनकी मदद करने लगे और कई बार उनको बहुत सी चीजें मुफ्त में भी मिलने लगी हैं।

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक केल्सी ने सोशल मीडिया अकाउंट टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने अपनी पुरानी तस्वीर दिखाई और लोगों को बताया कि एक वक्त था जब वो 114 किलो की थीं। केल्सी ने कहा कि वजन कम करने के बाद वो देख रही हैं कि प्रिटी प्रिवलेज का कॉन्सेप्ट बिल्कुल सही होता है। 

बता दें कि प्रिटी प्रिवलेज समाज या लोगों की सोच को दर्शाने वाला एक कॉन्सेप्ट है जिसके तहत जो लोग समाज की नजरों में खूबसूरत और गोरे होते हैं उन्हें कई तरह की सुविधाएं, मदद, छूट, या विशेषाधिकार प्राप्त हो जाते हैं। लोग उनकी खूबसूरती को देखकर उनकी मदद के लिए खुद आगे आ जाते हैं।

उन्होंने कहा कि अब मैं प्रिटी प्रिवलेज के फायदे देख पा रही हूं। लोग मेरी मदद कर रहे हैं। मगर कुछ सालों पहले जब मैं 114 किलो की थी, तब कोई मेरी मदद क्यों नहीं करता था? अचानक से लोग मेरी मदद क्यों करने लगे। ये गलत है। वीडियो पर कमेंट कर कई लोगों ने अपने जीवन के अनुभवों के बारे में भी बताया कि कैसे उन्हें प्रिटी प्रिवलेज से फायदा या नुकसान हुआ है।