दुनिया में लोग इंसानों की देखरेख करने की बजाय ज्यादा जानवर पालने का शौक करते हैं। ज्यादातर लोग कुत्ते पालते हैं और कुछ लोग शेर, सांप, तितलियां, खरगोश, कबूतर पालते हैं। इनकी देखरेख भी करते हैं। साथ ही इन पर खर्चा भी करते हैं। लेकिन क्यां हो कि पालतु कु्त्तों पर लाखों लाखों खर्च किया जाए।

आपको जानकर हैरानी होगी कि ब्रिटेन की रहने वालीं एलिसा थ्रोन (Alisa Thorne)  अपने डॉग के ऊपर लाखों रुपये खर्च कर देती हैं। उनका एक डॉग है जिसका नाम फैबियो (Fabio) है। आपको बता दें वे अपने डॉग (dog) के लिए साल भर में 20 लाख रुपये सिर्फ कस्टमाइज़ कपड़े, खिलौने और गहने लाने में लुटा देती हैं। वे फैबियो को काफी प्यार और मेन्टेन रखती हैं।

बता दें कि फैबियो (Fabio) की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं, लोग उसकी तस्वीरों पर अपने लाइक्स और कमेंटस द्वारा प्यारा बरसते रहते हैं। आप सभी को बता दें उन्होंने अपने प्यारे डॉग के लिए एक छोटा सा घर भी बना रखा है।
एलिसा थ्रोन (Alisa Thorne) वेल्स फैबियो के लिए उन्होंने स्पेशल त्यौहार के लिए लाखों रुपये खर्च भी किए हैं। उन्होंने कपड़े और ज्वैलरी खरीदने के लिए £4,000 यानि इंडियन करेंसी में करीब 4 लाख रुपये की रकम खर्च की है, जबकि आमतौर पर उसका सालाना खर्च 20 लाख रुपये है। क्रिसमस (Christmas) का त्यौहार पास है तो इसके लिए फैबियो को स्वारोस्की बोज़ मिले हैं, जबकि कुछ डिज़ाइनर ने उनको कपड़े भी गिफ्ट किए हैं।