मोबाइल फोन पर आने वाले अनजान नंबर्स या स्पैम कॉल कई बार परेशान कर देते हैं। इस वजह से कभी-कभी तो लोग ऐसी कॉल्स उठाते ही नहीं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में इसी स्पैम कॉल ने एक महिला करोड़ों की लॉटरी लगा दी।

हुआ ऐसे कि एक ऑस्ट्रेलियाई महिला के पास लगातार अनजान नंबर्स से कॉल आ रहे थे। महिला इसे स्पैम कॉल समझकर बार-बार कट कर देती। लेकिन परेशान होकर आखिर में जब उसने कॉल उठाया तो खबर सुनकर वह हैरान रह गई।

महिला ने स्पैम कॉल होने के शक में कई बार आए कॉल को रिसीव नहीं किया, लेकिन जब थककर उसने फोन उठाया तो उसे मालूम चला कि उसने करीब 1.5 मिलियन डॉलर यानी कि 11 करोड़ से ज्यादा का जैकपॉट जीता है।

यूपीआई न्यूज के मुताबिक, महिला को लॉटरी लगी थी, वो भी 11 करोड़ रुपये से अधिक की। महिला तस्मानिया के लाउंसेस्टन की रहने वाली है। उसने बताया कि वह फोन कॉल को उठाने से बच रही थी क्योंकि वह नंबर को नहीं पहचानती थी, इसीलिए वह उसे स्पैम कॉल समझ रही थी।

महिला ने कहा, "मैं कभी भी उन नंबरों से आए कॉल का जवाब नहीं देती जो अनजान होते हैं, क्योंकि मुझे हमेशा लगता है कि वे शरारती लोग होंगे जो फोन कर परेशान करते हैं। लेकिन इस नंबर से मुझे इतनी बार फोन आए तो मुझे लगा कि मैं इसका जवाब दूं और देखूं कि यह किसलिए है।"

लॉटरी जीतने वाली महिला को फोन पर बताया गया था कि उसने 31 जुलाई को टैट्सलोट्टो ड्राइंग में 1.47 मिलियन डॉलर का जैकपॉट जीता। लॉटरी का टिकट वेस्टबरी में फेस्टिवल वेस्टबरी लोट्टो आउटलेट से खरीदा गया था।

महिला ने कहा कि वह और उसका परिवार इस पुरस्कार राशि के साथ बहुत कुछ करने की योजना बना रहे हैं। सबसे पहले हम अपने बिलों का भुगतान करेंगे और फिर कुछ पैसे निवेश करेंगे।