एक घर के सेल से जुड़ी खबर चर्चा में है क्योंकि ऐसे तो ये एक आम घर है, लेकिन इसकी कीमत इसके साइज के हिसाब से इतनी ज्यादा (Tiny House Selling in Crores) है कि ये चर्चा में आ चुका है।

यह घर ब्रिटेन के चेल्सी (Chelsea, Britain) में बिक रहा है। आप सोचेंगे कि इसमें हैरानी किस बात की है। दरअसल, घर इतना छोटा है कि ये कार के गैराज (House the size of a garage) के साइज का लग रहा है। ये इतना छोटा है कि किसी का भी आराम से रह पाना यहां बेहद मुश्किल है। चर्चा इस बात की है कि गैराज जितना छोटा घर करोड़ों रुपये का है। इसकी कीमत के बारे में जानकर लोगों के होश उड़ जा रहे हैं।

मुख्य रोड के बगल में स्थित मकान 5 मीटर लंबाई और 3.8 मीटर चौड़ाई का है। मकान का कुल छेत्रफल सिर्फ 22.6 स्क्वायर मीटर का है। घर में ना ही गार्डेन है, और ना ही कई दरवाजे हैं। सिर्फ एक दरवाजा है जो सीधे रोड पर खुलता है। घर के अंदर एक छोटा सा बेडरूम, बाथरूम और रिसेप्शन रूम है। किचेन के नाम पर घर में सिर्फ एक सिंक है। इतने से घर की कुल कीमत 3 करोड़ रुपये (Small House selling at 3 crore rupees) से ज्यादा है।

आपको बता दें कि घर को खरीदने की इच्छा रखने वाले लोगों को जब इस घर का दाम पता चलता है तो वो तुरंत अपना मुंह फेर लेते हैं। भले ही घर सड़क के किनार, मुख्य रोड पर स्थित है, मगर इतना छोटा होने के कराण कोई भी इसे खरीदना नहीं चाहता है। कई लोगों का कहना है कि लंदन के बाहर शेफील्ड में 3 करोड़ रुपये में 5 कमरे तक का घर आराम से मिल सकता है।