युगांडा (Ugandan) की मरियम नबातांजी (Mariam Nabatanzi) नाम की एक अफ्रीकी महिला ने एक आदमी से 40 साल की उम्र में 44 बच्चों को जन्म देने की खबर ने इंटरनेट पर वायरल कर दिया है। महिला पूर्वी अफ्रीका में लोगों के बीच लोकप्रिय रूप से मामा युगांडा के नाम से जानी जाती है।

उसने 16 लड़कियों और 22 लड़कों को जन्म दिया, जिनमें से आखिरी बच्चे का जन्म दिसंबर 2016 में हुआ था। 44 बच्चों की मां अकेली माता-पिता हैं जो अकेले अपने बच्चों की देखभाल करती हैं, पति सारे पैसे लेकर गायब हो गया है।


उल्लेखनीय है कि महिला ने बिना किसी विशेष चिकित्सा उपचार के इतनी बड़ी संख्या में बच्चों को जन्म दिया है। उसने खुलासा किया कि डॉक्टरों ने उसे बताया था कि वह बहुत अधिक बच्चों को जन्म देने की क्षमता रखती है और अगर जन्म देना बंद कर दिया जाता है तो उसके शरीर में समस्या (body might cause issues) हो सकती है।
मामा युगांडा (Mama Uganda) ने अपने माता-पिता की व्यवस्था के अनुसार 12 साल की उम्र में बहुत कम उम्र में शादी कर ली और फिर 13 साल की उम्र में पहला बच्चा दिया। कुछ बहुत ही दिलचस्प बात यह है कि केवल एक बार उसने एक बच्चे को जन्म दिया और फिर उसने जुड़वा बच्चों को (4 बार) जन्म दिया। ट्रिपल (5 बार) और चौगुनी (5 बार)।

एक्सप्लोरर जो हट्टाब ने अपने फेसबुक अकाउंट पर मामा युगांडा (Mama Uganda) और उसकी जगह के एक वीडियो को इंटरनेट पर साझा किया, जिसमें उसने कहा कि उसका पति पैसे लेकर गायब हो गया। यह दुख की बात है कि अब अकेली मां के पास 38 बच्चे हैं, जिनमें से 44 को उसने जन्म दिया, क्योंकि उनमें से छह मर चुके हैं।


मरियम दिन-रात काम करती है क्योंकि वह एक इवेंट डेकोरेटर और पेशे से एक हेयर स्टाइलर है जो अलग-अलग हर्बल दवा बनाती है। उसे अक्सर धन उगाहने और अन्य दान से धन का समर्थन किया जाता है और वह अपने बच्चों को खिलाने के लिए वह सब कुछ करती है जो वह कर सकती है।