लोग कभी कभी अपनी ही आदतों से परेशान होते हैं। ये आदतें कभी कभी उनको मौत की और ले जाती है। इसी तरह से एक महिला को ऐसी आदत है कि वह अपनी इस आदत की वजह से तनावग्रस्त हो जाती है। दरअसल में, महिला को दिवार को नोंच नोंच कर खाने की आदत हैं। हैरानी की बात तो यह है कि महिला एक हफ्ते में 3 फीट दिवार को खा जाती है।


यह भी पढ़ें- हिमंता सरकार ने शिक्षकों को लेकर लिया बड़ा फैसला, स्कूल टीचर्स के लिए 3 साल का सर्विस बॉन्ड होगा अनिवार्य


महिला की यह आदत चॉक खाने से शुरू हुई आदत अब दीवार खाने की लत में तब्दील हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक महिला हफ्ते भर में 3 फीट की दीवार को खा जाती है। महिला का कहना है कि उसने इस लत को छोड़ने का काफी प्रयास किया लेकिन वो सफल नहीं हो पाई। डॉक्टर महिला की इस लत को लेकर उसे गंभीर बीमारी की चेतावनी दे चुके हैं।


ये कहानी अमेरिका के मिशिगन की रहने वाली निकोल की है। निकोल को बचपन में चॉक खाना पसंद था। पहले उसे चॉक खाने की आदत पड़ी. फिर तलब बढ़ी तो उसने दीवारों की ओर रुख कर लिया। निकोल को अलग-अलग दीवारों का टेस्ट बहुत पसंद है। निकोल ने TLC के प्रोग्राम में इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने इस लत के बारे में बताते हुए कहा कि मां के मरने के बाद वो डिप्रेशन में चली गई थी।

निकोल न सिर्फ अपने घर की बल्कि पड़ोसियों और रिश्तेदारों तक के घरों की दीवार खा
जाती हैं। इसके कारण उनके पड़ोसी और रिश्तेदार उनसे काफी परेशान हैं। निकोल इस
लत को लेकर खुद को बेबस मानती हैं। डॉक्टर भी निकोल की लत को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने निकोल को चेतावनी भी दी है। डॉक्टर्स का मानना है कि यदि निकोल ने दीवार खाना बंद नहीं किया तो उन्हें कैंसर हो सकता है। दीवारों में लगे पेंट के केमिकल्स से वो कई अन्य गंभीर बीमारियों से भी पीड़ित हो सकती हैं।