धरती एक बहुत ही खुबसूरत ग्रह है। यहां जितनी विभन्नता है। इंसानों से लेकर एक छोटे से वायरस तक यहां हर चीज़ अद्भुत और कमाल की है। वैसे इंसान बहुत खूबसूरत पर रहन पसंद करता है। इसकी खोज में वो हमेशा लगा रहता है। आमतौर पर ये खूबसूरत स्थान दुनियाभर के हर देश में देखने को मिल जाते हैं।

वैसे तो दुनिया में कुछ खूबसूरत जगहें ऐसी भी जहां खूबसूरती तो हैं लेकिन वहां इंसान का रहना बहुत ही मुश्किल है। यहां किसी के रहने की या जिंदा रहने की कोई संभावना नहीं हैं। वैज्ञानिकों के मुताबिक धरती पर पाई जाने वाली 87 लाख प्रजातियों में से एक प्रजाति भी इस स्थान पर जिंदा नहीं रह सकती है। ये अजीबोगरीब और रहस्यमयी जगह अफ्रीका महाद्वीप के देश इथियोपिया में है।

यहां इंसान के लिए पानी से लेकर जिंदा रहने के लिए तमाम संसाधन मिल जाएंगे लेकिन फिर भी यहां इंसान नहीं रह सकता है। यहां सर्दियों में अधिकतम तापमान -45 डिग्री सेल्सियस तक होता है। ऐसा माना जाता है कि यहां का वातावरण मंगल ग्रह के वातावरण से मिलता-जुलता है। इस शोध के मुताबिक यहां का पीएच वैल्यू भी निगेटिव है। धरती का सबसे खूबसूरत स्थान है तो सबसे खतरनाक और खराब स्थान भी है।