दुबई में दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल खुला है, जिसे दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने बुधवार, 7 जुलाई से लोगों के लिए खोल दिया। ‘डीप डाइव दुबाई’ नाम का यह स्विमिंग पूल 60.02 मीटर गहरा है, जिसने 14 मिलियन लीटर पानी को थाम रखा है। यह रिकॉर्ड ब्रेकिंग पूल Nad Al Sheba में स्थित है, जो दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 25 मिनट की दूरी पर है।

हमदान बिन मोहम्मद ने 7 जुलाई को पूल का ट्विटर पर पूल का एक शानदार वीडियो शेयर किया और लिखा- डीप डाइव दुबई में एक दुनिया आपका इंतजार कर रही है। 60 मीटर (196 फीट) के साथ दुनिया का सबसे गहरा पूल। उनके इस ट्वीट को न्यूज लिखे जाने तक 57 हजार से अधिक व्यूज और 2 हजार से ज्यादा लाइक्स मुल चुके हैं।

इस पूल के अंदर एक शहर भी है, जिसमें अपार्टमेंट, गैरेज और आर्केड भी है। ‘गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड’ ने इंस्टाग्राम पर इसका एक शानदार वीडियो शेयर कर बताया कि यह एक रिकॉर्ड तोड़ स्ट्रक्चर है। इस स्विमिंग पूल के हर एंगल को कैप्चर करने के लिए इसमें 56 कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही, बेहतरीन अनुभव के लिए पूल में साउंड और मूड लाइटिंग सिस्टम भी जोड़ा गया है। बता दें, इस 1500 स्क्वायर मीटर में फैले पूल का आकार एक विशाल सीप जैसा है, जो ‘संयुक्त अरब अमीरात’ (UAE) की विरासत के लिए ट्रिब्यूट है।