हुगली। सोने से भी कमाई हो सकती है, जी हां ये बिल्कुल सही है। इसके बारे में जानकर आप हैरान हो सकते हैं। क्योंकि एक लड़की ने सबसे अधिक सो कर लाखों रुपये का इनाम जीत लिया है। इस लड़की का नाम त्रिपर्णा चक्रवर्ती है, जो पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के श्रीरामपुर इलाके की रहने वाली है। त्रिपर्णा ने साढ़े चार लाख प्रतिभागियों को हराकर अच्छी नींद का खिताब जीत लिया है। त्रिपर्णा ने 100 दिन तक लगातार 9 घंटे सोने का रिकॉर्ड बनाया है। वहीं इस प्रतियोगिता को जीतने पर 6 लाख रुपये की प्राइज मनी भी दी गई है। इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद त्रिपर्णा ने कहा कि वो रात में जगती थीं और दिन में सोती थीं।

ये भी पढ़ेंः पुणे में महिला की निर्मम हत्या, बेटे और पोते ने मिलकर मां के किए टुकड़े-टुकड़े

उन्होंने कहा कि उन्हें जो भी इनाम की राशि मिली है, उससे वह अपने पंसद और जरूरत की चीजें खरीदेंगी। यह खास प्रतियोगिता ऑल इंडिया लेवल पर आयोजित की गई थी, जिसमें साढ़े चार लाख लोगों ने एप्लिकेशन डाला था, इनमें से 15 प्रतिभागियों को सलेक्ट किया गया। इसके बाद इसमें से केवल 4 लोग फाइनल के लिए चुने गए। त्रिपर्णा को इस प्रतियोगिता की जानकारी एक वेबसाइट के जरिये हुई थी। जीत के बाद त्रिपर्णा ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए सभी चार प्रतिभागियों को एक मैट्रेस और एक स्लिप ट्रैकर दिया गया था।

ये भी पढ़ेंः कार में बैठे सभी यात्रियों के लिए सीटबेल्ट लगाना अनिवार्य होगा : नितिन गडकरी

जीत के बाद त्रिपर्णा ने बताया कि उसे बचपन से ही सोने का शौक है। त्रिपर्णा अमेरिका की एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती हैं। अभी वह वर्क फ्रॉम होम कर रही हैं। इसके लिए उन्हें रात में जागना पड़ता है। इसकी भरपाई वह दिनभर सो कर पूरा कर लेती हैं। कम सोने से स्ट्रेस और मानसिक बीमारी के शिकार होने की आशंका बढ़ जाती है। बदन दर्द, अकड़न और थकावट जैसी परेशानियां होने लगती हैं। कम सोने से पाचन क्रिया पर भी बुरा असर पड़ता है। मेमोरी कमजोर होने की आशंका रहती है।