वैसे दुनिया में हर शख्स पतला और फिट रहना चाहता है। इसके लिए वह कई तरह की डाइट और एक्सरसाइज करता है। इसी के साथ जिम में अपने आपको फिट रखने के लिए कई घंटों वर्कआउट करते हैं। लेकिन फिर भी कई लोग मोटे रह ही जाते हैं। लेकिन दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो पतला होना एक श्राप मानते हैं। जी हां एक देश ऐसा है जहां मोटा होना भाग्यशाली भी माना जाता है।


मॉरीशस दुनिया का एक ऐसा देश हैं जहां लड़के भी शादी के लिए दुबली पतली नहीं बल्कि मोटी और हट्टी कट्टी लड़कियों तलाश करते हैं। हैरानी वाली बात तो यह है कि मॉरीशस के लोग मोटी लड़कियों से शादी करना पसंद करते हैं, क्योंकि यहां मोटी लड़कियों को पंरपरा के मुताबिक बहुत ही भाग्यशाली भी माना जाता है। इसी कारण से यहां की लड़कियां पतला होने के बजाए मोटा होना ज्यादा पसंद करती है। मॉरीशस में लड़कियां खाने-पीने पर पूरा ध्यान देती हैं।


यहां शादी के समय लड़की का वजन ज्यादा होने से ससुराल वाले बहुत खुश होते हैं। अगर लड़की पतली है तो उसे नसीहत दी जाती है कि वह शादी होने तक खूब खाए-पिए और अपना वजन बढ़ाए और लड़की अच्छा होने के लिए मोटा होने की पूरी कोशिश करती है। यहां शादी की अन्य रीति-रिवाज और परंपराओं के साथ मान्यता यह है कि लड़की का वजन यदि ज्यादा हो, तो वह खुशहाली और भाग्य होती है। मोटी लड़की परिवार में सौभाग्य होती है।