बेटी की शादी में होने वाले खर्च का इंतजाम ना कर पाने की चिंता से ज्यादातर गरीब तबके के लोग बेटी होने पर निराश हो जाते हैं।

लेकिन आज हम आपको देश के कुछ ऐसे अरबपतियों के बेटियों के बारे में बताएंगे जिनके पास धन दौलत शोहरत की कोई कमी नहीं है।


लेकिन फिर भी वह आज तक कुंवारी हैं, इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी का।


ईशा अंबानी की उम्र 26 साल हो चुकी है वह फिलहाल अपने भाई आकाश अंबानी के साथ रिलायंस जिओ प्रोजेक्ट देख रही है।


ईशा अंबानी पहली बार सुर्खियों में तब आई थी जब उसे सन 2008 में मात्र 16 साल की उम्र में फोर्ब्स की लिस्ट में दुनिया के सबसे रईस वारिशों की लिस्ट में रखा था।


इस लिस्ट में दूसरा नाम अनन्या बिड़ला का आता है अनन्या बिड़ला की उम्र 23 साल हो चुकी है और वह बिजनेस टाइकून कुमार मंगलम और नीरजा बिरला की बेटी है।


अनन्या बिड़ला एक बेहतरीन सिंघवी सुंदर भी है साथ ही उन्होंने एक माइक्रो फाइनेंस फर्म भी बनाई है जिस का कारोबार भारत के 2 राज्यों में फैला हुआ है और इसके 18 ब्रांच हैं।


नव्या नवेली नंदा भी देश के अरबपतियों के बेटियों में गिनी जाती है उनके पिता एस्कॉर्ट ग्रुप के एमडी निखिल नंदा और माता अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन है।


नव्या नंदा काफी ग्लैमरस स्टाइल में रहती है जिस वजह से वह कई बार सुर्खियों में भी आ चुकी है।

यशस्विनी जिंदल नवीन और शालू जिंदल की बेटी है नवीन जिंदल स्टील एंड पावर के चेयरमैन हैं यशस्विनी जिंदल एक डांसर है वह अब तक कई बार स्टेज परफॉर्मेंस दे चुकी है।


मानसी किर्लोस्कर गीतांजलि किर्लोस्कर और किर्लोस्कर सिस्टम के चेयरमैन विक्रम की बेटी है हालांकि वह काफी सिंपल लाइफ जीती है और सुर्ख़ियों से हमेशा दूर रहती है।


जयंती चौहान बिसलेरी इंटरनेशनल की डायरेक्टर रमेश चौहान की इकलौती बेटी है जयंती चौहान की उम्र अभी 33 साल है और वह अपने फैमिली बिजनेस को बड़ी बखूबी संभाल रही है।


देश की यह अरबपतियों की बेटियां अभी तक अविवाहित हैं और जाहिर सी बात है कि इनके माता-पिता को इनके लिए किसी सुयोग्य वर की तलाश होगी।