रेलवे ट्रैक पार करते हुए कई बार लोग लापरवाही के चलते हादसे का शिकार हो जाते हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो आए दिन आते रहते हैं। लेकिन आज जिस वीडियो की हम बात करने जा रहे हैं वो आपको हिला कर रख देगा। एक महिला ने रेलवे ट्रैक पार करते समय एक बार नहीं बल्कि दो सेकंड में दो बार मौत को मात दे दी।

ये भी पढ़ेंः  अब और अधिक शक्तिशाली होंगे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग

ये वीडियो उत्तर प्रदेश के शिकोहाबाद का है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक महिला प्लैटफॉर्म के सामने रेलवे ट्रैक पार कर रही है। जबकि सामने से एक ट्रेन आने वाली थी। लेकिन ऐसा लग रहा है कि महिला इससे अजान और बेखबर हो। अचानक इस महिला पर पास में ही खड़े रेलवे के एक स्टाफ की नजर गई। उन्होंने महिला को खींचकर बाहर निकाला। बड़ी मुश्किल से इस महिला को रेलवे ट्रैक से हटाया गया। लेकिन इसकी लापरवाही तो देखिए। महिला दोबारा ट्रैक की तरफ जाकर अपना सामान उठाने लगती है। तभी अचानक ट्रेन वहां से गई और महिला बाल-बाल बच गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वरूप मीणा नाम के एक रेलवे कर्मचारी ने महिला की जान बचाई। जैसे ही ट्रेन तेज गति से प्लेटफॉर्म को पार करती है, ठीक समय पर उसने उसे ऊपर खींच लिया। एक दूसरे रेलवे कर्मचारियों की आवाज के अनुसार, महिला फिर से अपनी पानी की बोतल लेने के लिए गुजरती ट्रेन के करीब चली गई। नसीब अच्छा था कि उसकी जान बच गई।

ये भी पढ़ेंः  ज्ञानवापी मामले में सबसे बड़ा फैसला आज: वाराणसी जिला जज की अदालत पर टिकीं निगाहें, अलर्ट मोड पर यूपी पुलिस

फुटेज देखकर ट्विटर यूजर्स हैरान रह गए। एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, ‘एक बोतल की कीमत इंसान की जान से ज्यादा नहीं हो सकती। एक अन्य ने कहा, ‘ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्हें बख्शा नहीं जाना चाहिए।’