दुनिया में अलग-अलग तरह के लोग होते हैं। किसी में इंसानियत होती है तो कोई किसी पर दया नहीं दिखाता। ठीक ऐसा ही जानवरों में भी होता है। जानवरों के अंदर प्रकृति ने ऐसी भावना को प्रकृति ने नहीं डाला जो उसे चालाक बनाए। जानवर निस्वार्थ भाव से प्रेम करते हैं। इस बात का सबूत एक वीडियो में देखने को मिल रहा है जिसमें एक कुत्ते ने मछली की जान बचा ली।

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope 14 September : आज का दिन इन तारीखों में जन्मे लोगों के लिए रहेगा भाग्यशाली

ट्विटर अकाउंट @Gabriele_Corno पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं। हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें मछली, बिल्ली और कुत्ता नजर आ रहे हैं। अगर आप गौर करेंगे तो तीनों के बीच गहरी दोस्ती नहीं होती है। बिल्ली और कुत्ते दोनों को ही मछलियां खाना पसंद होता है जबकि बिल्लियां, कुत्तों से डरती हैं। मगर इस वीडियो में आपको देखने को मिलेगा कि कैसे हर कोई समन्वय के साथ रह सकता है।

वायरल वीडियो में एक गोल्डेन फिश मछली फिश बोल से बाहर पड़ी नजर आ रही है। उसके बगल में एक बिल्ली खड़ी है जो उसे सूंघ रही है। बिल्ली, मछली को पैर से छूने की कोशिश भी कर रही है। अब बिल्ली को देखकर ये तो नहीं बताया जा सकता है कि असल में वो मछली को खाने का सोच रही थी या बचाने का, मगर उसी वक्त एक कुत्ता वहां आ जाता है और वो मछली को मुंह से पकड़ लेता है। इसके बाद वो अपना मुंह बोल में करता है और मछली को पानी में छोड़ देता है। इस तरह वो मछली की जान बचा लेता है।

यह भी पढ़े : अब कार की खिड़कियों पर ब्लैक फिल्म और नेट का प्रयोग प्रतिबंधित, दोनों पर लगेगा जुर्माना

इस वीडियो को 21 हजार से ज्यादा व्यूज मिले हैं और कुछ लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक ने कहा कि वीडियो को बनाने के लिए कैमरामैन ने मछली की जान को खतरे में डाल दिया और उसे जानबूझकर बाहर निकालकर जमीन पर रख दिया। एक ने कहा कि जो व्यक्ति ये शूट कर रहा है वो अच्छा इंसान नहीं हो सकता।