हाथियों की डाइट बहुत ज्यादा होती है और उनके बड़े आकार को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है। अब ये तो हो गई अंदाजे की बात, पर वास्तव में हाथियों की डाइट कितनी ज्यादा होती है, ये भी जान लीजिए। इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक हाथी केला खाता दिख रहा है।

ये भी पढ़ेंः खुशखबरीः सरकारी कॉलेजों में सभी छात्राओं को मुफ्त शिक्षा प्रदान करेगी इस राज्य की सरकार

फेसबुक अकाउंट एलिफेंट लाइफ पर अक्सर हाथियों से जुड़े वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं। हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। इस वीडियो में एक हाथी केला खाता दिख रहा है। हाथियों को केला कितना पसंद है ये तो आपने टीवी पर देखा ही होगा। वीडियो में भी हाथी बड़े ही चाव से खा रहा है मगर हैरानी इस बात की है कि इतना विशाल शरीर होने के बावजूद उसके मुंह का आकार बहुत छोटा है।

वीडियो में एक महावत हाथी को करीब एक दर्जन केले खाने को दे रहा है। पूरा गुच्छा उसके मुंह में डालने के बाद जब वो चबाना शुरू कर रहा है तो बड़ी ही धीरे-धीरे केले उसके मुंह के अंदर जा रहे हैं। हाथी की जीब और उसके मुंह चलाने का पूरा तरीका काफी हैरान करने वाला लग रहा है। जीभ से वो केलों को अंदर ढकेल रहा है और धीरे-धीरे चबा रहा है।

ये भी पढ़ेंः भाजपा शासन में संसदीय लोकतंत्र खतरे में : विपक्ष के नेता माणिक सरकार

इस वीडियो को 4 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं जबकि हजारों लोगों ने शेयर कर कमेंट किया है। एक ने कहा- एक एक कर के दे दे भाई। एक ने पूछा कि हाथी के खाने के दांत कहां चले गए जबकि एक ने कहा कि सिर्फ वेज खाने से वजन कम नहीं होता। जबकि एक ने कहा कि हाथी इंसानों से भी ज्यादा समझदार जानवर होता है। एक ने कहा कि छिलका छीलकर देना चाहिए। कई लोगों ने इस बारे में जानने की कोशिश की कि आखिर उसके दांत क्यों नहीं दिख रहे।