बड़ा दिल वाला सिर्फ ज्यादा रुपयों या संपत्ति से नहीं बना जाता। उसका अपना स्वभाव और बचपन में बड़े-बुजुर्गों की मिली सीख उसे उदार बनाता है। तभी बड़ा होकर इंसान मानवता की लौ अपने अंदर जला पाता है। इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जो इस बात का सबूत है कि इंसान वही है जो सिर्फ दूसरे इंसान की ही नहीं, पशु-पक्षियों कि भी मदद करे। इस वीडियो में शख्स पक्षियों को खाना खिलाते नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ेंः  ज्ञानवापी मामले में सबसे बड़ा फैसला आज: वाराणसी जिला जज की अदालत पर टिकीं निगाहें, अलर्ट मोड पर यूपी पुलिस

इंस्टाग्राम अकाउंट @md।ummarhussain पर कुछ दिनों पहले एक वीडियो पोस्ट किया गया था जो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक मोची नजर आ रहा है जो सड़क किनारे बैठा हुआ है और पक्षियों को दाना डाल रहा है। अक्सर माना जाता है कि गरीब व्यक्ति अपनी ही जरूरतों को पूरा नहीं कर सकता तो वो दूसरों की जरूरतों को क्या पूरा करेगा, मगर सच तो ये है कि अमीरों से ज्यादा उदार वो लोग हैं जो निम्न वर्ग के हैं क्योंकि वो जानते हैं कि जब भूख लगती है और खाना नहीं मिलता तो कैसा मेहसूस होता है।

इस वीडियो में एक मोची सड़क के किनारे छाता लगाए बैठा हुआ है। उसके बगल में काफी बारिश का पानी भरा नजर आ रहा है। उसके पास रोड पर ही कई चिड़िया बैठी हुई हैं जो शायद उसी के द्वारा दाना दिए जाने का इंतजार कर रही हैं। शख्स पैकेट में से नमकीन या दाने जैसी कोई चीज निकालता है और कागज पर डालकर सामने रख देता है। उसके बाद सारे पक्षी झुंड बनाकर उसपर टूट पड़ते हैं और उस दाने को खाने लगते हैं।

ये भी पढ़ेंः  अब और अधिक शक्तिशाली होंगे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग

इस वीडियो को 22 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक ने कहा कि कोई व्यक्ति इतना अमीर कैसे हो सकता है! वहीं एक ने कहा कि ये शख्स दिल से बेहद अमीर है। एक ने कहा कि ये वीडियो इंसानियत की मिसाल है। वहीं एक ने कहा कि अमीर लोग ऐसा कभी नहीं करेंगे। एक यूजर ने कहा कि शख्स की ये पहले बहुत अच्छी है, उसे बहुत दुआएं लगेंगी।