गर्मियों के मौसम में जहां इंसान खुली जगह पर सोना चाहता है, वहीं सर्दियों जितने गर्म और कम स्पेस में सोया जाए, नींद उतनी अच्छी आती है. हालांकि आपने आज तक कहीं भी ये नहीं सुना होगा कि ब्वॉयफ्रेंड भी मौसम के हिसाब से बनते हैं. हम आपसे इसलिए ऐसा कह रहे हैं क्योंकि ब्रिटेन के बाज़ार में सर्दियों में ब्वॉयफ्रेंड के विकल्प के तौर पर टेडी बियर बेचे जा रहे हैं.

फीफा विश्व कप 2022: 32 टीमें, एक कप, दोहा में शुरू होगा फुटबॉल का महाकुंभ

खास सर्दियों के मौसम के लिए ब्रिटिश बाज़ारों में इस वक्त एक खास किस्म का टेडी बेचा जा रहा है. ये कोई ऐसा-वैसा नहीं बल्कि ब्वॉयफ्रेंड टेडी है. इसकी लंबाई-चौड़ाई इतनी रखी गई है कि आराम से इसके साथ सोया जा सकता है. बताया जा रहा है कि ये टेडी इंसान को इमोशनल सपोर्ट देंगे और उन्हें किसी के साथ होने का एहसास दिलाएंगे.

इस टेडी बियर का नाम Loving Bear Puffy रखा गया है, जिसकी कीमत £135 यानि भारतीय मुद्रा में 13 हज़ार रुपये से भी ज्यादा रखी गई है. इसकी लंबाई 5 फीट 7 इंच रखी गई है, जो एक सामान्य इंसानकी होती है. 3.2 किलोग्राम के कडल बडी बियर को बल्गेरियन कंपनी ने बनाया है. ये मॉडल और क्रिएटिव डिज़ाइनर Ina Marholeva और प्रोडक्ट एंड क्रिएटिव मैनेजर Tonia Berdankova तैयार किया है. फर्म की ओर से इसे पर्सनल प्रोडक्ट कहा गया है, जो अकेले रहने वाली महिलाओं के डर को खत्म करेगा.

 हिमंता बिस्वा सरमा ने कहाः मोदी को जिताओ, वर्ना हर शहर में आफताब होगा

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक इस टेडी बियर को लेकर सोया भी जा सकता है और इसे काउच या सोफे पर रखकर टीवी भी देखी जा सकती है. ये आपके साथ किसी इंसान के होने का फील देता है, लेकिन खर्राटे लेने या फिर नाराज़ होने जाने जैसे नखरों से दूर है. सिर्फ महिलाएं ही नहीं, घर के बच्चे भी इसके साथ खेल सकते हैं और सो सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने वालों ने बताया है कि ये वाकई आपको अकेले न होने का एहसास दिलाता है.