ऊड़ने वाली कार का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है। बड़ी सारी कंपनियां Flying car पर काम कर रही हैं। 14 साल की रिसर्च और डिजाइनिंग के बाद आखिरकार अमेरिकन कंपनी सैमसन स्काई अपनी Switchblade flying car लाने जा रही है। कंपनी ने ऐलान किया है कि उनके वाहन की हाई-स्पीड टैक्सी टेस्टिंग पूरी हो गई है। बता दें कि यह अमेरिकी नागरिकों के लिए उपलब्ध होने वाली पहली फ्लाइंग कार है। करीब 2000 लोग इसे बुक कर चुके हैं। कीमत की बात करें तो इसका प्राइस 1.70 लाख डॉलर (1.35 करोड़ रुपये) है। 

यह भी पढ़े : Janmashtami 2022 Date: जन्माष्टमी 2022 का दिन इन राशियों के लिए है बेहद शुभ, जानिए मथुरा में कब मनाई जाएगी जन्माष्टमी? 

खास बात है कि यह एक कार भी है और एक प्लेन भी। लिखित में इस व्हीकल को अमेरिका में थ्री-व्हील मोटरसाइकिल बताया गया है, जो उड़ती भी है। इसमें एक चालक और एक पैसेंजर बैठ सकता है। यह सड़क पर भी चलेगी और उड़ भी सकेगी। टेक ऑफ और लैंडिंग के लिए रनवे की जरूरत पड़ती है।

स्विचब्लेड फ्लाइंग कार के मालिकों को एविएशन और कार ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता होती है। उन्हें फ्लाइट एग्जामिनर से मेडिकल कराना होगा और अपने विमान की मेंटेनेंस के लिए रिपेयर लाइसेंस भी प्राप्त करना होगा। 

यह भी पढ़े : राशिफल 17 अगस्त: इन राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत भारी, ये लोग काली वस्‍तु का दान करें

फ्लाइंग कार का इंश्योरेंस भी एक टेढ़ी खीर है। वर्तमान समय में फ्लाइंग गाड़ियों के लिए कोई इंश्योरेंस मौजूद नहीं है। कंपनी का कहना है कि शुरुआत में यह गाड़ी चलाने वाले ग्राहकों को दो पॉलिसी लेनी होगी, जिनमें से एक हवाई यात्रा और दूसरी सड़क यात्रा के लिए होगी।