एक महिला ने दावा किया है कि उस पर सैंकड़ो चूहों ने हमला कर दिया। हमले में चूहों ने उसके हाथ और पैर को काटकर उसे जख्मी कर दिया। महिला का कहना है कि ये हमला उस वक्त हुआ जब वो रात में पार्क में टहल रही थी।

यह मामला लंदन का है जहां 43 वर्षीय सुसान ट्रेफ्टब (Susan Treftub) ने कहा कि वह सोमवार को रात 9 बजे नॉर्थफील्ड्स, ईलिंग में ब्लोंडिन पार्क में टहल रही थी तभी उसने नीचे घास में सैकड़ों घूमते हुए चूहों को देखा।

सुसान ने कहा कि मैंने इतने सारे चूहों को एकसाथ कभी नहीं देखा था। मुझे यकीन नहीं हो रहा था, वे 100 से अधिक चूहे जरूर होंगे। मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं बीमार होने जा रही हूं।

वे (चूहे) मेरे पैरों पर रेंग रहे थे। मैं उन्हें पैर से मारकर दूर कर रही थी। उधर अंधेरा भी हो रहा था इसलिए यह देख पाना मुश्किल था कि चूहे कहां से आ रहे हैं।

43 वर्षीय महिला ने कहा कि चूहे मेरे पैरों को कुतर रहे थे और मेरे शरीर पर ऊपर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे। महिला के पैर और हाथ पर काटने और चोट के निशान थे। हालांकि उसे कोई गंभीर चोट नहीं आई।

महिला का कहना है कि वह 19 जुलाई की उस भयानक शाम तक नियमित रूप से पार्क में जाती थी, लेकिन कभी चूहे नहीं दिखे। लेकिन चूहों के हमले के बाद वो अब पार्क में जाने वाले लोगों को सावधान रहने की हिदायत देती हैं।

सुसान ने कहा कि हादसे वाले दिन मेरी समझ नहीं आ रहा था कि मैं किसे फोन करूं या सूचित करूं? मैंने कभी किसी को इस तरीके के हमले के बारे में बात करते नहीं सुना। वहीं ईलिंग काउंसिल के प्रवक्ता ने कहा कि चूहों और अन्य संभावित कीट प्रजातियों का अटैक करना एक अप्रिय और हैरान करने वाली घटना है।

उन्होंने बताया कि पार्कों आदि में गंदगी, बचे हुए भोजन को जानवरों के लिए छोड़ देने के चलते अमूमन चूहे पार्क में आते हैं। कहा गया कि खाने का सामान यहां-वहां न फेंके, क्योंकि बचा हुआ भोजन भी चूहों को आकर्षित करता है।