एक झोंपड़ी पर अंतरिक्ष से एक उल्‍कापिंड गिर गया था जिसके बाद इसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। क्योंकि इस झोपड़ी पर ये उल्‍कापिंड गिरने से उसकी कीमत अब करोड़ों में हो गई है। ये मामूली सी झोपड़ी अब 2 करोड़ से ज्‍यादा की कीमत की हो गई है। इसके अलावा अंतरिक्ष से गिरे कुछ अन्य टुकड़ों की भी बिक्री होने वाली हैअंतरिक्ष से एक उल्‍कापिंड नीचे गिरा था। जिस झोपड़ी पर ये उल्‍कापिंड गिरा उसकी अब करोड़ों में बिक्री होने वाली है। ये मामूली सी झोपड़ी अब 2 करोड़ से ज्‍यादा की कीमत की हो गई है। इसके अलावा अंतरिक्ष से गिरे कुछ अन्य टुकड़ों की भी बिक्री होने वाली है।

इस झोपड़ी के ऊपर सात इंच का एक छेद भी हो गया था। हालांकि गनीमत ये रही कि उल्‍कापिंड के गिरने से इसके अंदर मौजूद कुत्‍ते को कोई नुकसान नहीं हुआ। ये घटना 2019 की है, उल्कापिंड कोस्‍टारिका के एगस जराकस में गिरा था।

यह भी पढ़ें : शाकाहारी और मांसाहारी दोनों की खास पसंद है गुंडरूक, स्वाद ऐसा है कि चखते ही दीवाने हो जाते हैं लोग

वहीं जो उल्‍कापिंड अंतरिक्ष से गिरा था, उसकी भी अलग से बिक्री हो रही है। हालांकि, क्रिस्‍टी न्‍यूयॉर्क सेल में उल्‍कापिंड की कीमत झोपड़ी से कम आंकी गई है।

विंचकॉम्ब में गिरा उल्कापिंड (Winchcombe meteorite) ब्रिटेन में मिला सबसे महत्‍वपूर्ण उल्‍कापिंड है। इस बात को वैज्ञानिकों ने भी माना है। ये CM2 नाम से भी जाना जाता है। इसमें कार्बोनेसियस कोंड्राइट होता है। ये सौरमंडल में करीब 460 करोड़ साल पहले बना था। बता दें कि मिटोरॉयट इवेंट हर साल होता है जहां ऐसी चीजों की बिक्री होती हैं।

यह भी पढ़ें : सिक्किम में बिना तेल के बनाया जाता है लजीज फग्शापा मीट, पूरी दुनिया में मशहूर है ये होटल

खास बात ये है कि कई आसमानी चीजों की नीलामी होने वाली है। इनमें 9 किलो का मार्टियन उल्‍कापिंड भी शामिल है। इसकी कीमत 5 करोड़ 93 लाख से अधिक हो सकती है।