इंसान के जीवन में कब किस के साथ क्या हो जाए किसी को पता नही है। अच्छा हो तो अच्छी किस्मत और बुरा हो तो बुरी किस्मत। किस्मत पर वैसे तो भरोसा नहीं किया जा सकता है लेकिन कभी कभी कुछ ऐसी चीजें हो जाती है कि वह विश्वास करने पर मजबूर कर देती है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है रॉब लॉयड (Rob Lloyd)।
57 वर्षीय रॉब लॉयड (Rob Lloyd) एक समय पर ये अपने देश के सबसे अमीर आदमी थे जो कि अपने देश में ईटनफील्ड ग्रुप नाम से कंपनी चलाते थे। उनका सालाना वेतन ही करीब 3 करोड़ 52 लाख रुपये का था। साल 2009 में वह चैनल 4 के फेमस प्रोग्राम ‘द सीक्रेट मिलियनेयर’ में भी आए थे।
रॉब के पास एक समय रेसिंग यार्ड (Racing Yard) बनाने के लिए 60 करोड़ रुपये तक खर्च कर दिए थे। उनके पास 20 करोड़ रुपये के घोड़े (Horse) और 3 अरब 73 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति थी, लेकिन साल 2011 से उनकी किस्मत ऐसी पलटी की करोड़पति से रोडपति बना दिया।

बताया जाता है कि रॉब को प्रॉपर्टी मार्केट (Property Market) करीब 2 अरब 6 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ, इसी दौरान दौरान उनसे बहामास में एक जालसाज ने करोड़ों रुपये ठग लिए। इसी बीच उनकी पर्सनल लाइफ (Personal Life) में भी समस्याएं आने लगीं।
प्रॉपर्टी मार्केट में नुकसान के बाद उन्होंने अपनी कंपनी दोबारा खड़ा करने के लिए अपना रेसिंग यार्ड, फार्म और घोड़े सब कुछ बेच दिया था लेकिन पहले जैसा कुछ भी नहीं ह सका। अब वह अपने कैंसर का इलाज भी करवा रहे हैं। उनका कहना है कि बिजनेस में कभी भी कुछ भी हो सकता है।