बाइक रेसिंग देखकर लोगों को काफी मजा आता है, लेकिन बाइकर यह सब अपनी जान पर खेलकर करते हैं। इस दौरान जब कभी कोई हादसा होता है तो काफी दिक्कतों का सामना करना होता है। ऐसा ही एक भयानक हादसा रविवार को इंडोनेशिया के मंडालिका इंटरनेशनल स्ट्रीट सर्किट में हुआ।

यह भी पढ़ें : सिक्किम में चला प्लास्टिक के खिलाफ सख्त अभियान, लोगों की पहली पसंद बनी बांस की बोतल

यहां इंडोनेशिया ग्रां प्री से पहले एक वॉर्म-अप किया जा रहा था। इसी दौरान स्पेन के बाइक रेसर और छह बार के वर्ल्ड चैम्पियन मार्क मार्क्वेज की बाइक का भयानक एक्सीडेंट हो गया। बाइक कई मीटर दूर जाकर गिरी।

देखें वीडियो: 

इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें आप देख सकते हैं कि बाइक के साथ रेसर भी जमीन पर घिसटाता हुआ कई मीटर दूर तक चला जाता है। इसके बाद वह खुद ही उठता है और रोड से साइड में चला जाता है। हालांकि इस हादसे में मार्क को तुरंत ही पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया जाता है। जहां उनकी जान बच जाती है, लेकिन वह इंडोनेशिया ग्रां प्री से बाहर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : अरूणाचल की बेटियों ने किया नाम रोशन, राष्ट्रीय राफ्टिंग चैंपियनशिप में जीता सिल्वर

जिस समय यह हादसा हुआ, उस वक्त मार्क अपनी बाइक को ट्रैक पर करीब 180 किमी की रफ्तार से दौड़ा रहे थे। रोड पर मोड़ के दौरान बाइक का बैलेंस बिगड़ गया और एक्सीडेंट के बाद होंडा बाइक लेफ्ट हैंड की तरफ कई मीटर दूर जाकर गिरी। इस हादसे में बाइक के परखच्चे उड़ गए। मार्क होंडा टीम के लिए रेसिंग करते हैं। टीम ने कहा कि जांच के बाद पता चला है कि मार्क अभी अनफिट हैं और कुछ दिन उन्हें आराम की सलाह दी गई है।