मां भगवान का दूसरा रूप है। यह कहावत कभी-कभी चरितार्थ भी हो जाती है। ऐसा ही एक मामला अमेरिका में देखने को मिला है। यहां एक मां अपने 5 साल के बच्चे को बचाने के लिए खतरनाक शेर से भिड़ गई। यह सब तब हुआ जब एक शेर उसके बच्चे पर झपटा। इसके बाद मां शेर के सामने चट्टान बनकर खड़ी हो गई।

यह घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया की है। खबर है कि एक पहाड़ी पर शेर ने एक 5 साल के बच्चे को झपट लिया। इतना ही नहीं उसने बच्चे को लगभग 45 गज तक घसीटा। इसके बाद इस कहानी में बच्चे की मां की एंट्री हो गई। मां ने जैसे ही शेर के मुंह में अपने बच्चे को देखा, वह शेर पर झपट पड़ी और पहुंचते ही शेर के मुंह पर जोरदार मुक्का मार दिया। शेर इसके बाद उसकी मां पर झपटा।

लेकिन कहते हैं कि जाको राखे साइयां मार सके ना कोय। बच्चे की मां शेर के मुंह पर दोनों तरफ से जोरदार मुक्के बरसाने लगी और आखिरकार शेर को पीछे हटना पड़ा। शेर की हिम्मत भी जवाब दे गई और वह भाग खड़ा हुआ। आश्चर्य की बात यह भी है कि बच्चे की मां के हाथों में कोई हथियार नहीं था। वह शेर से भिड़ गई और उसके मुंह पर मुक्के मारकर भगा दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के सामने आते ही हड़कंप मच गया। कैलिफोर्निया के एक पहाड़ी इलाके में घटी इस घटना पर कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ फिश एंड वाइल्डलाइफ का भी बयान सामने आया है। उन्होंने मां की बहादुरी की तारीफ करते हुए कहा कि वह तब तक शेर को तब तक मुक्के मारती रही, जब तक शेर ने उसे छोड़ नहीं दिया।

फिलहाल घटना के बाद डॉक्टरों की एक टीम भी बुलाई गई। शेर के इस हमले में पांच साल का बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे अस्पताल पहुंचाया गया। बच्चे के सिर और ऊपरी धड़ में गंभीर चोटें आईं। हमले में बच्चे की मां को भी चोटे आई हैं। उसका भी इलाज अस्पताल में ही चल रहा है।