जब किसी महीला की डेथ हो जाती है तो उसका पूरा श्रृंगार कर दफनाया या जलाया जाता है। लेकिन आपको बता दें कि एक मेकअप आर्टिस्ट ऐसी है जो मुर्दों का मेकअप करती है। हाल ही में एक महिला फ्यूनरल डायरेक्टर ने टिकटॉक पर वीडियो शेयर कर अपनी इस अजीब नौकरी से जुड़ी कुछ बातें बताई हैं।

महिला का नाम एलीन होलिस है और इससे पहले इन्होंने लाशों के साथ रहने का अनुभव शेयर किया था। जहां अंतिम संस्कार से पहले मेकअप होता है। इस बात से तो आप वाकिफ होंगे कि अंतिम संस्कार से पहले लाशों को अच्छी तरह से साफ किया जाता है। भारत में सुहागिन स्त्रियों की मौत होने पर उनका पूरा मेकअप भी किया जाता है।

एलीन होलिस एक फ्यूनरल डायरेक्टर है यानी लाशों के अंतिम संस्कार में अहम जिम्मेदारी निभाती हैं। इन्होंने टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर कर लाशों का मेकअप रूटीन शेयर किया है। मेकअप ब्रांडेड चीजों से करती हैं। एलीन का मानना है कि इंसान पूरी जिंदगी सुंदर दिखने की कोशिश में लगा रहता है।
ऐसे में भला मौत के बाद वह सुंदर क्यों न लगे। इसलिए वे लाशों पर काफी महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर उन्हें सुंदर बना देती हैं। इसके लिए उन्होंगे काफी महंगे और अच्छी ब्रांड के मेकअप प्रोडक्ट्स अपने पास रखे हुए हैं। कई लोगों ने कहा है कि इतने बेशकीमती प्रोडक्ट्स तो वे खुद भी इस्तेमाल नहीं करते, जितने एलीन मुर्दों पर लगा देती हैं।