भारत के शहर कानपुर में एक ऐसा बच्चा मिला है जो स्पाइडरमैन की तरह दीवार पर चढ़ता और उतरता है। इस साल साल के बच्चे को दीवारों पर ऐसा चढ़ते देख हर कोई हैरान रह जाता है।
इस बच्चे का नाम यसार्थ सिंह जो अभी क्लास 3 में पढ़ता है। यसार्थ बिना किसी सहारे के दीवारों पर स्पाइडर मैन की तरह बड़ी तेजी से चढ़ जाता है। इस 7 साल के स्पाइडर बॉय का कहना है कि इसने स्पाइडर मैन को टीवी में दीवारों पर चढ़ते हुए देखा था। जिसके बाद उसके मन में आया कि उसे ऐसा करना चाहिए।
7 साल का यसार्थ छिपकली की तरह हाथ और पैर के पंजों को दीवारों पर चिपका लेता है और बड़ी ही आसानी से दीवार पर चढ़ता चला जाता है। यसार्थ की मां गरिमा सिंह का कहना है कि वो स्पाइडर मैन मूवी से प्रभावित था और मूवी देखने के बाद उसने दीवारों पर चढ़ने का अभ्यास शुरू किया था।
यसार्थ की मां ने बताया कि हमें इसे देखकर काफी डर लगता है क्योंकि इसमें चोट लगने का खतरा हमेशा बना रहता है। यसार्थ बड़े होकर आईपीए अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।
यसार्थ का कहना है कि जब शुरू में वो दीवार पर चढ़े तो उन्होंने अपने बड़े भाई को बुलाकर दिखाया। फिर भाई ने परिवार के सभी सदस्यों को बुलाकर दिखाया। हर किसी ने उन्हें समझाया। लेकिन धीरे-धीरे वो अभ्यास करते रहे और अब हर किसी के मन से डर निकल गया।