हेलीकॉप्टर को करीब से देखना ही लोगों के लिए बड़ी बात होती है, वहीं पंजाब के एक शख्स ने 6 हेलीकॉप्टर खरीदे हैं।  इतना ही नहीं, तीन को तो हाथों-हाथ बेच भी दिया। बाकी तीन को वह अपने यहां ले आया।  इसके लिए उसे प्रति हेलीकॉप्टर 75 हजार रुपए किराया भी देना पड़ा है।  अब पिछले दो दिन से हेलीकॉप्टर को देखने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है।  लोग इनके साथ फोटो खींचने में लगे हैं। 

एक साथ 6 हेलीकॉप्टर खरीदने वाला यह शख्स कोई और नहीं, बल्कि मानसा जिले का एक कबाड़ी है।  मिट्ठू अरोड़ा नामक इस शख्स ने 1988 में कबाड़ का कारोबार शुरू किया था।  अब इतना बड़ा कारोबार है कि उसने करीब 6 एकड़ जमीन पर कबाड़ रखा हुआ है।  

वह अब मानसा या पंजाब के विभिन्न इलाकों में ही नहीं, बल्कि देश के अन्य हिस्सों से भी कबाड़ खरीद लाता है।  मिट्ठू के बेटे डिंपल ने बताया कि 3 महीने पहले वो कबाड़ की खरीद के लिए ऑनलाइन सर्च कर रहे थे। एयरफोर्स की ऑक्शन के बारे में पता चला, जिसमें 6 हेलीकॉप्टर नीलाम होने थे। 

डिपंल ने बताया कि उत्तर प्रदेश सहारनपुर जिले के सरसावा एयरबेस से कबाड़ हो चुके इन 6 हेलीकॉप्टर को 72 लाख रुपए में खरीदा है।  कुछ देर बाद ही तीन हेलीकॉप्टर ऑनलाइन ही बिक भी गए।  

लॉकडाउन के चलते बाकी के तीन हेलीकॉप्टर लाने में थोड़ी देरी हो गई।  अब सोमवार शाम को ट्रॉले के जरिये वह तीनों हेलीकॉप्टर मानसा ले आए हैं। यहां लाते वक्त रास्ते में पड़ते टोल प्लाजा से गुजरते समय हेलीकॉप्टरों के ऊपर वाले पंख उतारने पड़े. डिंपल ने बताया कि सरसावा से मानसा लाने के लिए उन्हें 75 हजार रुपए प्रति हेलीकॉप्टर का किराया देना पड़ा है। 

डिंपल अरोड़ा ने बताया कि उनके तीन हेलीकॉप्टर जो बिके हैं, उनमें एक तो लुधियाना रोड पर स्थित एक रिजॉर्ट वालों ने खरीदा है।  एक को चंडीगढ़ के एक व्यक्ति ने मॉडल के रूप में सजाने के लिए खरीदा है, जबकि तीसरा हेलीकॉप्टर मुंबई में एक फिल्म निर्माता ने खरीदा है।