इंसान के लिए सबसे बड़ी पीड़ादायक तब होती है, जब उसे मजबूरी में अपने इंटरेस्ट के कामों को छोड़कर दूसरा काम करना पड़ता है। उससे भी अधिक पीड़ा उसे तब होता है, जब न चाहते हुए भी उस काम करना पड़ता है। लेकिन इंसान कर भी क्या सकता है अपने जीवन को चलाने के लिए मन को मारकर उसे उस काम को करना पड़ता है। जीवन का यह समय बहुत ही दुखदायक होता है। ऐसे ही एक कहानी अमेरिकी सेना के एक पूर्व सैनिक की है, जो सैनिक से प्रसिद्ध चिकन रेस्तरां में वेट्रेस बनी हैं।

लड़कियों से बात करने में कांपते हैं हाथ-पैर तो नहीं घबराएं, ये 5 तरीके तुरंत बना देंगे बात

उन्होंने अपनी नौकरी के सबसे कठिन हिस्सों को शेयर किया है। कायली ने गेम वार्डन बनने के लिए अमेरिकी सेना में प्रशिक्षण में महीनों बिताए। उन्हें हिंसा उल्लंघन की जांच करने का काम सौंपा गया। लेकिन एक बार जब उन्होंने कोर्स को पूरा कर लिया, तो उसने हूटर से जुड़कर करियर को यू-टर्न ले लिया। कायली के लिए बदलाव आसान नहीं था, जिन्होंने रेस्तरां में काम करने के दौरान अपने संघर्षों को साझा करने के लिए टिकटॉक का सहारा लिया।

एक वीडियो में उन्होंने कहा: “जब आप नए होते हैं और गलत आदेश देते हैं और आपको रसोई में जाकर बताना पड़ता है – यह डरावना है।” वह अपने सहयोगियों से पूछती है कि क्या वे भी ऐसा ही महसूस करते हैं, और कहा: “हाँ, मुझे डर लग रहा है।” एक अन्य क्लिप में उन्हें एक नोटपैड पकड़े हुए और एक डिनर से ऑर्डर लेने के लिए इंतजार करते देखा गया। इस वीडियो क्लिप के साथ कैप्शन लिखा: “जब आप सेना से ग्राहक सेवा में जाते हैं …” कायली को ग्राहक-अनुकूल भाषा को सीखने में काफी संघर्ष करना पड़ा और जब उसने कहा: “…और आपको लगता है कि आपको अपना मुंह बंद कर लेना चाहिए।” उसने एक पॉज लिया और अपने विचार पर कंट्रोल करके फिर बोली: “ईश्वर आपका भला करे।”

कुछ दर्शकों ने भी ऐसा ही महसूस किया जब उनका करियर बदला। एक ने लिखा: “मैं कभी भी किसी चीज से इतना जुड़ा नहीं हूं – सेना से नर्सिंग में जाना काफी बदलाव था।” एक अन्य ने साझा किया: “जब मैं स्कूल में था तब सेना के बाद मेरी पहली नौकरी एयरपोर्ट ग्राहक सेवा थी। “मैं एक नौकरी के लिए लगभग आठ महीने तक रहता हूं जिसमें लोगों के साथ बातचीत करना शामिल नहीं होता है।” और एक तीसरे यूजर ने कहा, “मरीन कॉर्प्स में रहने के बाद अब मैं फूड इंडस्ट्री में वापस जा रहा हूं, यह एक डिजास्टर होगी।”

फिल्मों, ओटीटी के लिए शंकराचार्य ने बनाया धर्म सेंसर बोर्ड : जारी हुई गाइडलाइंस

कायली ने अपनी कुछ तस्वीरें साझा कीं जब वह सेना में थीं, जिसमें एक उनके बैज के साथ और दूसरी बुलेट-प्रूफ जैकेट में थी। उन्होंने फिर खुद को याद करते हुए कहा: “मैं बाहर निकलने और गेम वार्डन बनने का इंतजार नहीं कर सकती… “मैं किसी भी तरह से शिकायत नहीं कर रही हूँ।”