आमतौर पर जितने बजट में लोग पूरी फैमिली के साथ खाना का लेते हैं या फिर छोटी-मोटी पार्टी निपटा लेते हैं, उतने में नुस्र अत रेस्टोरेंट में सिर्फ एक कबाब मिल पाता है। ये रेस्टोरेंट तुर्की में पैदा हुए शेफ नुसरत गोक्से ने खोला है और रेस्टोरेंट के खाने से ज्यादा उसके हाई-फाई प्राइस की चर्चा दुनिया भर में होती रहती है। इस बार तो हद ही हो गई, जब एक कस्टमर के खाने का बिल करोड़ में पहुंच गया।

मणिपुर आसियान के प्रवेश द्वार के रूप में उभरेगा: केंद्रीय मंत्री

दुनिया भर में अपने महंगे खाने के लिए मशहूर टर्किश शेफ ‘Salt Bae’ यानि नुस्र अत कोक्से भी अपने हाथों के महंगे खाने की नुमाइश करने में पीछे नहीं रहते। हाल ही में उन्होंने अपने रेस्टोरेंट में आए एक कस्टमर को चार्ज किए गए बिल की कॉपी जब सोशल मीडिया पर साझा की, तो लोगों को लगा कि इस रेस्टोरेंट में खाने के लिए किडनी बेचनी पड़ेगी। कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स तो ये भी पूछ बैठे कि उनका राशन चांद से आता है या फिर मंगल से?

अबू धाबी में मौजूद नुस्र अत रेस्टोरेंट की ब्रांच में आए एक मेहमान ने 1.3 करोड़ रुपये का खाना खा लिया। आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर उसने ऐसा क्या खाया-पिया, जो बिल करोड़ से ऊपर पहुंच गया। ये बिल खुद शेफ ने अपने अकाउंट से शेयर किया है, जो 17 नवंबर, 2022 का है। कस्टमर ने दुनिया की कुछ महंगी शराबों में से एक वाइन ऑर्डर की थी, इसके अलावा फ्रेंच फ्राइज़ और रेस्टोरेंट की कुछ मशहूर डिशेज खाने के बाद पूरा बिल AED 615,065 यानि 1.3 करोड़ रुपये का बना। इस पोस्ट के साथ शेफ ने कैप्शन दिया है – ‘गुणवत्ता कभी भी महंगी नहीं होती।’

मुख्यमंत्री माणिक साहा का दावा, राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध में 30% की कमी आई

इस पोस्ट को देखने के बाद लोगों ने अपने रिएक्शन देने शुरू कर दिए। एक यूज़र ने लिखा – क्या फ्रेंच फ्राइज़ के आलू चांद पर उगते हैं? इससे पहले भी एक शख्स ने नुस्र अत लंदन में खाने के बाद उसका बिल ट्विटर पर शेयर किया था, जिसके मुताबिक उसे तीन दोस्तों के साथ पार्टी के बाद 12 लाख का बिल भरना पड़ा था। ये बिल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और लोगों ने तब भी रेस्टोरेंट में मिलने वाले खाने के दाम पर आश्चर्य व्यक्त किया था। आखिर सामान्य सी चीज़ों को इतने ऊंचे दाम पर बेचने की वजह क्या है, इसे लेकर इंटरनेट पर जब-तब बहस छिड़ जाती है।