यूएई में एक बेहद अनोखा मामला सामने आया है। PUBG एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम है जिसने दुनिया भर के युवाओं और बच्चों का सबसे लोकप्रिय खेल हो चुका है। लेकिन अब तो पबजी की वजह से तलाक तक की नौबत आ गई है।


दरअसल, यूएई में पति ने अपनी पत्नी को पबजी गेम खेलने की अनुमति नहीं दी तो नाराज पत्नी ने तलाक की अर्जी लगा दी है। बताया जा रहा है कि महिला को उसके पति ने पबजी गेम खेलने के लिए रोका और आगे से न खेलने की हिदायत दी जिसके बाद उसने ऐसा कदम उठाया है।


अजमान यूएई के पुलिस थाने में सामाजिक केंद्र के निदेशक कैप्टन वफा खलील अल होसानी ने बताया कि हाल ही में उन्होंने एक विचित्र मामला देखा है जहां एक एक 20 साल की महिला अपने पति को इसलिए तलाक देना चाहती है क्योंकि उसने पबजी गेम खेलने की अनुमति नहीं दी।


महिला ने आरोप लगाया है कि मनोरंजन के साधनों को चुनने के उसके अधिकार से उसे वंचित किया जा रहा है, जबकि महिला ने दावा किया है कि वो केवल अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ ही खेलती है।


दूसरी ओर पति ने कथित तौर पर यह कहा है कि उसने अपनी पत्नी के किसी भी स्वतंत्रता से वंचित नहीं कर रहा है लेकिन परिवार को एकजुट रखने के लिए उसने गेम नहीं खेलने की बात कही थी। पति ने कहा कि उसे इस बात का खुद अंदाजा नहीं था कि वो गेम खेलने से मान करने पर वो तलाक तक पहुंच जाएगी।


बता दें कि भारत में पबजी गेम की लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती जा रहा है। हाल ही में दुल्ले का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो शादी के दिन दुल्हन को छोड़ पबजी खेलता दिखाई दिया था। बता दें कि दुनिया भर में पबजी गेम का एडिक्शन बढ़ता जा रहा है। गेम की लत के कारण लोगों बीमार भी पड़ रहे हैं। यहां तक कई लोग इस गेम की वजह से कई गलत कदम भी उठा चुके हैं।