आजकल सारी चीजें महंगी हो रही हैं, लेकिन कुछ चीजें ऐसी हैं, जिन्हें उनकी क्वालिटी के हिसाब से सही कीमत पर बेचा जा रहा है। ऐसी चीजों में अंडे भी शुमार हैं, जो प्रोटीन का बेहतरीन सोर्स होते हैं। बाज़ार में एक अंडे की कीमत 10-12 रुपये तक होती है, लेकिन अगर हम आपसे कहें कि मुर्गी के एक अंडे को हज़ारों की कीमत पर बेचा जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः 15 वर्षीय लड़की ने अपने 37 वर्षीय प्रेमी के साथ मिलकर की मां-बाप की हत्या, बड़ी वजह आई सामने




यूनाइटेड किंगडम में रहने वाले एक परिवार की पाली हुई मुर्गी का एक अंडा 50 हज़ार रुपये में बेचा जा सकता है। इस अंडे को ऑनलाइन बेचने के लिए डाला जा चुका है, जिसकी कीमत £500 यानि भारतीय मुद्रा में 47 हज़ार रुपेय लगाई जा चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि ये 50 हज़ार रुपये में फाइनल बिक सकता है। अब आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर इस अंडे की खासियत क्या है?

रिपोर्ट के मुताबिक Annabel Mulcahy के घर में पिछले 20 सालों से रेस्क्यू किए हुए मुर्गे-मुर्गियों को पाला जा रहा है। इनमें से एक मुर्गी ने एक सुबह ऐसा अंडा दिया, जिसे देखकर परिवार वाले हैरान रह गए। उन्होंने West Oxfordshire में रहने वाले अपने बच्चों को ये अंडा दिखाया और उन्होंने इसमें दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी। जिस मुर्गी ने ये अंडा दिया, उसका नाम Twinskie है। एनाबेल ने जब इस अंडे के बारे में गूगल पर सर्च किया तो पता चला कि ये बेहद दुर्लभ अंडा है क्योंकि इसका शेप अंडाकार नहीं बल्कि बिल्कुल गोल था।


ये भी पढ़ेंः बडगाम में खूंखार आतंकी लतीफ राथर को इंडियन आर्मी ने घेरा, एनकाउंटर जारी, जानिए क्या है आरोप


गूगल पर सर्च के बाद एनाबेल को पता चला कि अंडा करोड़ों में से एक होता है। अंडा इतना गोल है कि उसे टेबल पर रोल किया जा सकता है। उन्होंने अंडे की शुरुआती कीमत £100 यानि 10 हजार के आसपास रखी, जिसके आगे नीलामी की कीमत बढ़ती गई। इससे पहले साल 2018 में भी ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में Stockman’s Eggs नाम के फार्म में सामान्य से 3 गुना विशाल अंडा मिला था। इसका वजन 178 ग्राम था, जबकि सामान्य तौर पर अंडे 58 ग्राम के होते हैं।