गूगल मैप के कारण एक दूल्हे की बारात गलत घर पहुंच गई जिसकी सच्चाई का पता नाश्ता—पानी करने के बाद चला। जी हां, यह अनोखा वाकया इंडोनेशिया का है। यहां पर शादी के दिन बरात ने दुल्हन के घर पहुंचने के लिए गूगल मैप का सहारा लिया गया। लेकिन मैप की तकनीकी ने उन्हें गलत दुल्हन के घर पहुंचा दिया। शुरू में तो दुल्हन के घरवालों को भी गलत बरात आने का पता नहीं चला लेकिन वक्त रहते ही पूरे मामले का खुलासा हो गया और गलत शादी होने से भी बच गई।

खबर है कि बरात को मध्य जावा के पाकीज जिले के लॉसारी हेमलेट को जाना था। इसके लिए बरात ने गूगल मैप का सहारा लिया। शुरू में तो वे अपने गंतव्य की तरफ सही जा रहे थे, लेकिन बाद में इस टेक्नोलॉजी ने उन्हें पास के ही जेंगकोल हेमलेट में पहुंचा दिया। दरअसल यह दोनों एक ही गांव के दो इलाके हैं, इसलिए मैप भी इनमें अंतर नहीं बता पाया।

बरात पहुंचे देख लड़की के घरवालों ने खूब आवभगत की। उन्होंने लंबी यात्रा कर पहुंचे बरातियों को नाश्ता-पानी कराया। इस बीच बातचीत के दौरान दुल्हन के परिवार में किसी एक को गलती का एहसास हुआ। उसने जब पूछताछ शुरू की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद दोनों पक्षों ने अपनी गलती मान ली और बरात वहां से खुशी-खुशी विदा हो गई।

27 साल की दुल्हन उल्फा ने बताया कि बरात के पहुंचते ही मेरे परिवारवालों ने उपहार के साथ उनका स्वागत किया। तबतक उन्हें यह अहसास नहीं था कि यह गलत बरात है। जब मैंने उन लोगों को देखा तो हैरान रह गई, क्योंकि मैं उनमें से किसी को भी नहीं जानती थी। जिसके बाद मैंने अपने होने वाले शौहर को फोन लगाया। तो उन्होंने बताया कि वे अभी रास्ते में एक शौचालय की तलाश में रुके हुए हैं।

जब इस दुल्हन ने यह जानकारी अपने परिवारीजनों को दी, तो वे भी हैरान रह गए। बरात में शामिल लोगों से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि गूगल मैप के कारण वे गलत घर पहुंच गए। क्योंकि, उस रात इस गांव में दो बरात आने वाली थी। जिसके बाद दुल्हन उल्फा के परिवार के सदस्यों ने इस बरात को वापस उनके सही घर तक पहुंचाया।