असम में दुनिया का दुर्लभ माना जाने वाला गोल्डन टाइगर मिला है जो भारत का एकमात्र माना जा रहा है। यह अनोखी तस्वीर आईएफएस परवीन कासवान ने शेयर की है, जिसे शायद ही आपने पहले देखा होगा। उन्होंने यह तस्वीर ट्वीट के जरिए शयर की है और कहा है कि 21वीं सदी का यह इकलौता गोल्डन टाइगर (फीमेल) है जो दस्तावेजों में दर्ज है। सोशल मीडिया पर इस बेहद दुर्लभ टाइगर की तस्वीरें वायरल हो गई हैं। बहुत से लोगों ने इसे पहली बार देखा है। सभी इसकी खूबसूरती और अनोखेपन की तारीफ कर रहे हैं!
इसके बाद अब भारत में एक ही गोल्डन टाइगर है। 21वीं सदी में धरती पर इस तरह की यही बिग कैट डॉक्यूमेंट का हिस्सा है। इस खूबसूरती देखकर लोग हैरान हैं। यह तस्वीर अमस के काजीरंगा नेशनल पार्क की है जिसको वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर Mayuresh Hendre ने कैद किया है।
इसके अब यह यकीन हो गया कि स्वर्ण शेर आज देख भी जिंदा है, लेकिन आज इसें देख भी लिया। कासवान ने गोल्डन टाइगर की कई तस्वीर शेयर कीं। उनके ट्वीट को खबर लिखे जाने तक हजारों लाइक्स और री-ट्वीट मिल चुके हैं। आपके बता दें कि गोल्डन टाइगर या गोल्डन टैबी टाइगर रॉयल बंगाल टाइगर का एक दुर्लभ रूप है जो अब  देखने को मिला है।